पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वेदर अपडेट:फतेहाबाद में 13 जाखल में 9 और टोहाना में 7 एमएम बरसात, 14 तक परिवर्तनशील रहेगा मौसम

फतेहाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को हुई बरसात के दोरान जीटी रोड के दृश्य। - Dainik Bhaskar
रविवार को हुई बरसात के दोरान जीटी रोड के दृश्य।
  • रविवार को 27 डिग्री अधिकतम व 25 डिग्री दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान, पूरा दिन छाए रहे बादल

पिछले 3 दिनों से जिले में रुक-रुक कर बरसात हो रही है। रविवार को भी जिले में सुबह से बूंदाबांदी जारी रही तथा शाम तक फतेहाबाद में सबसे अधिक 13 एमएम, जाखल में 9 एमएम, कुलां में 3 एमएम और टोहाना में 7 एमएम बरसात दर्ज की गई। बरसात के दौरान शहर के निचले इलाकों में कुछ समय के लिए जलभराव हो गया जिसके चलते राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं पूरा दिन बादलवाही रहने वह ठंडी हवाएं चलने के कारण मौसम खुशगवार रहा। रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 27 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आगामी 14 सितंबर तक क्षेत्र में मानसून सक्रिय रहेगा।

इस दौरान क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में बादल छाए रहेंगे तथा कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों से फसलों का नियमित रूप से निरीक्षण करने की अपील की है। विशेषज्ञों का कहना है कि धान को छोड़कर जिन भी खरीफ फसलों में बरसात का पानी खड़ा है किसान उस पानी को जल्द से जल्द खेतों से निकालें ताकि फसल खराब होने का खतरा ना हो।

गौरतलब है कि लगातार हुई तेज बरसात के चलते जिले के भूना व कुलां इलाके के लगभग 20 गांव में नरमे की फसल में भारी जलभराव होने के चलते फसल खराब होने का संकट पैदा हो गया है। जिसके चलते किसान फसलों से पानी निकालने में लगे हुए हैं। वहीं भट्टू इलाके के सेम ग्रस्त इलाके में पहले ही नरमे की फसल में 40 फीसदी तक नुकसान हो चुका है।

खबरें और भी हैं...