पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:जिला मुख्यालय पर मिड डे मील वर्कर्स मांगों को लेकर 21 को देंगी धरना:कौर

फतेहाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धरने की तैयारियों को लेकर मिड डे मील वर्कर्स यूनियन ने की बैठक

मिड डे मील वर्कर्स को पक्का करने, न्यूनतम वेतन 12 के 12 महीने देने, साल में दो ड्रेस, मिड डे मील वर्कर से बेगार न लेने, हटाई गई वर्कर्स को काम पर लेने, चार माह बकाया वेतन का व बकाया वर्दी भत्ते का तुरंत भुगतान करने की मांग को लेकर मिड-डे मील वर्कर्स यूनियन, जिला कमेटी फतेहाबाद की ओर से 21 सितम्बर को फतेहाबाद में जिला मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा।

धरने की तैयारियों को लेकर मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की बैठक जिला प्रधान गगनदीप कौर की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन सचिव किरणपाल ने किया। बैठक को सीटू जिला प्रधान मदन सिंह ने भी संबोधित किया। गगनदीप कौर ने कहा सरकार नई शिक्षा नीति भाजपा सरकार लेकर आई है जिसमें कम बच्चों वाले स्कूलों को बंद किया जाएगा।

इससे बहुत सी मिड डे मील वर्कर्स का रोजगार जाएगा व गरीब बच्चे पढ़ नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते सभी स्कूलों में बच्चों का आना बेशक बंद है। सरकार व विभाग के निर्देशानुसार मिड डे मील वर्कर्स लाभार्थी बच्चों को घर-घर राशन पहुंचा रही हैं। इसके साथ ही स्कूलों में शिक्षकों व अन्य स्टाफ की मदद कर रही हैं लेकिन वर्कर्स से भारी बेगार ली जा रही है। उनसे स्कूल में सफाई का काम, पीयन का काम, घास कटवाने, पौधे लगाने से लेकर स्कूल में चल रहे निर्माण कार्यों में भी मजदूरी करवाई जा रही है। उन्हें सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक स्कूलों में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें