पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:3 दिन हिसार एडमिट रहे बलियावाला के 29 वर्षीय युवक ने एंबुलेंस में तोड़ा दम, 62 नए पॉजिटिव मिले

फतेहाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अप्रैल में अब तक 300 पॉजिटिव मिले, 6 लोगों की हो चुकी मौत, अब 298 एक्टिव केस, 2533 ने लगवाया टीका

जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमण व संक्रमितों की मौत की रफ्तार के बीच वीरवार को कोरोना संक्रमित गांव बलियावाला निवासी सिर्फ 29 वर्षीय युवक की मौत हुई है, जिसे कोई भी अन्य गंभीर बीमारी नहीं थी। संक्रमण से मरने वाले युवक को चार दिन पहले बुखार हुआ था तथा उल्टियां आई थी, जिसके बाद उसे हिसार के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था।

जहां तबियत बिगड़ने पर उसे दिल्ली रैफर किया गया था लेकिन रास्ते में एंबुलेंस में ही युवक ने दम तोड़ दिया। जिले में बिना गंभीर बीमारी के केवल कोरोना से यह पहली मौत है। इससे पहले सभी मौतें ऐसे लोगों की हुई हैं जिन्हें पहले से कोई ना कोई गंभीर बीमारी थी। वहीं जिले में वीरवार को आई 728 लोगों की रिपोर्ट में 10 विद्यार्थियों सहित 62 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं कोरोना से ठीक होने पर वीरवार को जिले के 5 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

जानिए... कहां कितने पॉजिटिव मिले

एरिया पॉजिटिव कुल

  • मिले एक्टिव
  • फतेहाबाद 12 73
  • टोहाना 11 49
  • रतिया 14 46
  • भट्‌टू 5 19
  • बड़ोपल 3 21
  • भूना 8 35
  • जाखल 9 55
  • कुल 62 298

कोविड वैक्सीन लेने के बाद बुजुर्ग की बिगड़ी हालत, दो दिन के बाद मौत

भट्टूकलां| भट्टू की माचरा मंडी में रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति की कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद तबियत बिगड़ गई। बुजुर्ग ने वैक्सीनेशन के दो दिन बाद हिसार के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। बुजुर्ग का गुरुवार को अंतिम संस्कार किया गया। भट्टू की माचरा मंडी में रहने वाले 63 वर्षीय रणजीत सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 5 अप्रैल को कोविड वैक्सीन ली थी।

तेज बुखार व उल्टियां होने के कारण परिजनों ने घटना के बारे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अवगत करवाया। मृतक बुजुर्ग के पुत्र रवि कुमार ने बताया कि उसके पिता पहले बिल्कुल स्वस्थ थे। उन्हें कोई भी गंभीर बीमारी नही थी। इसके बारे में सिविल सर्जन डॉ. मनीष बंसल ने बताया कि बुजुर्ग की मौत के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद आगामी कदम उठाया जाएगा।

जानिए... जिले में यहां मिले पॉजिटिव केस

वीरवार को पॉजिटिव मिलने वालों में सदर थाना से दो, फतेहाबाद सरकारी स्कूल से 3, टोहाना के सरकारी स्कूल से 5 विद्यार्थी, रतिया के सरकारी स्कूल से 2 मिले, अग्रवाल कॉलोनी से 51 वर्षीय दो महिलाएं, इनमें से एक का बेटा, इनके परिवार से ही एक महिला डॉक्टर, डीएसपी रोड पर 80 वर्षीय महिला, सदर थाना से 2 लोग, चुघे अहली से 32 वर्षीय व्यक्ति, चक्का से 56 वर्षीय महिला, अलीपुर बरोटा से एक परिवार से दो लोग, मताना से 32 वर्षीय व्यक्ति, हुडा सेक्टर से 45 वर्षीय व्यक्ति, नूरकी से 65 वर्षीय व्यक्ति, अहली सदर से 23 वर्षीय युवक, पुलिस लाइन से 45 वर्षीय व्यक्ति सहित 62 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

आज बैठक : जिले में लगातार बढ़ रहे संक्रमण तथा टीकाकरण की समीक्षा को लेकर आज स्वास्थ्य विभाग की डायरेक्टर व डीसी लघु सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व सभी विभागाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे।

5392 हुए कुल संक्रमित 129 की हो चुकी मौत

वीरवार को 62 नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5392 हो गई है। जिले में अब कोरोना के 298 एक्टिव केस हैं। वहीं इस महीने की अगर बात करें तो अप्रैल के 8 दिनों में अब तक 300 नए पॉजिटिव केस मिले चुके हैं तथा अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये लक्षण होने पर भी करवाएं कोरोना टेस्ट

बढ़ते कोरोना संक्रमण ओर वायरस की गंभीरता को देखते हुए अब संक्रमितों में खांसी, जुकाम व बुखार के साथ अन्य लक्षण भी आने लगे हैं। विभाग द्वारा जारी नई गाइडलाइन में अब पेट व जोड़ों में दर्ज, भूख कम लगना व उल्टियां तथा बुखार आने पर भी कोरोना टेस्ट करवाने की सलाह दी है।

1155 सीनियर सिटीजन ने लगवाया टीका

वीरवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिले के 76 स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण सेशन आयोजित किए थे। इन सेंटरों पर कुल 2533 लोगों ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। टीका लगवाने वालों में 1155 सीनियर सिटीजन, 45-60 आयु वर्ग के 1360, 11 फ्रंटलाइन वर्कर्स, 7 हेल्थ वर्कर्स ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया।

मृतक को नहीं थी कोई बीमारी : डॉ. विष्णु

कोरोना संक्रमण से मरे बलियावाला के 29 वर्षीय युवक को कोई गंभीर बीमारी नहीं थी। संक्रमण लगातार बढ़ रहा है तथा वायरस अब पहले से अधिक घातक है, यह वायरस किसी को भी नुकसान पहुंचा सकता है इसलिए लक्षण महसूस होने पर टेस्ट करवाएं तथा नंबर आने पर टीका जरूर लगवाएं।'' -डॉ. विष्णु मित्तल, जिला महामारी अधिकारी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें