डेंगू का डंक:दो दिन में जिले में डेंगू के 38 मरीज और मिले, ग्रामीण एरिया में भी बढ़ रहे मामले

फतेहाबाद23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले एक महीने में 750 केस मिल चुके, जिले में कुल 774 डेंगू के राेगी​​​​​​​, बरतें सावधानी

फतेहाबाद जिले में डेंगू थमने का नहीं ले रहा है। गुरुवार व शुक्रवार को दो दिन में जिले में डेंगू के 38 नए केस सामने आए है। दीपावली के दिन गुरुवार को 20, शुक्रवार को 18 नए केस मिले हैं।

शुक्रवार शाम तक डेंगू मरीजों का आंकड़ा 774 हो गया है। पिछले एक महीने में 750 केस मिल चुके हैं। खास बात यह है कि पहले शहरी एरिया में केस मिल रहे थे, अब ग्रामीण एरिया में भी मरीज काफी तादाद में मिल रहे हैं।

फतेहाबाद हरियाणा प्रदेश में डेंगू मामले में सबसे आगे की पंक्ति पर है। बढ़ते डेंगू को लेकर केंद्र सरकार ने दो दिन पहले ही पत्र जारी कर कहा कि देश के उन राज्यों में जहां डेंगू के केस काफी तादाद में मिल रहे हैं, उनमें विशेष टीमें भेजी जाएंगी, जिससे डेंगू फैलने के कारण का पता किया जा सके।

जिले में डेंगू की स्थिति

  • जिले में अब तक मिले मरीज 774
  • शुक्रवार को मिले नए केस 18
  • नोटिस जारी किए 30
  • अस्पताल में भर्ती मरीज 126
  • सैंपल देने के दौरान पाॅजिटिव मिले 648

शहर में मिले चुके 550 मामले

फतेहाबाद शहर इस समय डेंगू का हाॅट स्पॉट बना हुआ है। जिले में 774 मामलों में से 550 मामले फतेहाबाद शहर में मिले है। शुक्रवार को 18 मामलों में 50 प्रतिशत मरीज फतेहाबाद शहर से है। दीपावली के दिन कम सैंपल लिए गए, ऐसे में यह आंकड़ा कम है। स्वास्थ्य विभाग डेंगू मरीजों का आंकड़ा पहले से कम होने की बात कह रहा है, जिले के प्राइवेट अस्पतालों में बुखार वायरल मरीजों की कमी नहीं है। ऐसे में कहा जा सकता है कि प्राइवेट अस्पताल संचालक स्वास्थ्य विभाग को डेंगू मरीज होने की जानकारी तक नहीं दे रहे है।

शहर के पॉश एरिया में भी डेंगू के मरीज

शुक्रवार को जिले में 18 नए मरीज मिले हैं। इनमें से काफी केस ग्रामीण एरिया के हैं। इनमें मताना, बड़ोपल, भोडियाखेड़ा, अयाल्की, अकांवाली, भिरडाना आदि शामिल है। वहीं शहर के पॉश एरिया में डेंगू मरीजों का मिलना अभी भी जारी है।

खबरें और भी हैं...