सफाई व्यवस्था:दीपावली पर शहर में 5 टन कूड़ा अधिक निकला, सफाई में जुटे कर्मी

फतेहाबाद23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीघड़ रोड से कूड़ा उठाते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
बीघड़ रोड से कूड़ा उठाते कर्मचारी।
  • दिनभर शहर से किया कूड़े का उठान, नगर परिषद के कर्मचारी आज करेंगे पूरे शहर की गलियों की सफाई

दीपावली पर बाजारों में लाेगाें ने खरीदारी की व पटाखे बजाए। वहीं शुक्रवार काे शहर की सड़कों व गलियों में जगह-जगह कूड़ा कचरा नजर आया। आमतौर पर हर रोज शहर से 30 टन कूड़ा निकलता है। लेकिन शुक्रवार को 35 टन कूड़ा निकला।

सफाई कर्मचारी शुक्रवार को दिनभर सफाई करते रहे। कूड़ा अतिरिक्त होने के कारण सफाई कर्मचारियों को परेशानी भी हुई। शुक्रवार देर शाम तक कूड़ा उठवाने का काम किया गया। इस बीच शनिवार को पूरे शहर की गलियों में सफाई की जाएगी। नगर परिषद के सीएसआई मुकेश शर्मा ने बताया कि दीपावली पर्व होने के कारण 5 टन अतिरिक्त कूड़ा निकला है। कर्मचारी शुक्रवार शाम तक सफाई करते रहे। शनिवार को गलियों में सफाई की जाएगी।

डोर टू डोर उठता रहा कूड़ा, इसलिए पहले से कम दिखा सड़कों पर, बाजार में नहीं हुई सफाई

शुक्रवार को सफाई कर्मचारियों ने डंपिंग प्वाइंट से कूड़ा तो साथ साथ उठाने का प्रयास किया। लेकिन बाजार में सड़कों पर झाडू नहीं लग पाई। जिसके चलते सड़कों पर मिट्टी व कचरा बिखरा रहा। दिवाली पर इस बार रूटीन में हर रोज कूड़ा उठाने की वजह से लोगों को को दिक्कत नहीं आई। पहले डोर टू डोर कूड़ा समय पर ना उठने पर सभी लोग त्यौहार के अगले दिन सड़कों पर या कहीं ढेर लगा कर कूड़े को फेंक देते थे, जिससे परेशानी बढ़ जाती थी।

सभी कर्मचारियों को लगाया जाएगा काम पर

नगर परिषद की ओर से शनिवार को गलियों और अन्य मुख्य जगहों पर मीटिंग में सफाई कराई जाएगी ताकि शहर की सड़कों पर कूड़ा बिखरा हुआ ना दिखे।

खबरें और भी हैं...