पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छ भारत मिशन:जिले के 9 गांव हुए ओडीएफ प्लस, निदेशक ने गांवों का दौरा कर डीसी के साथ की बैठक

फतेहाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी गांवों को ओडीएफ प्लस करने को पंचायतों व सामाजिक-धार्मिक संगठनों का सहयोग लेने के निर्देश

डीसी डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ व जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार से स्वच्छ भारत मिशन के निदेशक कपिल चौधरी की अध्यक्षता में जिला के सभी गांवों को ओडीएफ प्लस करने हेतू विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिप सीईओ जयदीप सिंह, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, कार्यकारी अभियंता कुलबीर सिंह वर्मा, बीडीपीओ विनय प्रताप सिंह, स्वच्छ भारत मिशन के जिला प्रभारी सुभाष चौहान, मंत्रालय से आशीष सादू सहित सभी एसईपीओ व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि जिले के 9 गांव भोडा होसनाक, सरवरपुर, सिरढ़ान, दादूपुर, टिब्बी, मुंदलिया, लाधुवास, मादुवाना, पिरथला ओडीएफ प्लस हो चुके हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिला के सभी सात ब्लॉक के गांवों को ओडीएफ प्लस करना है, इसके लिए अभी से तैयारियां करनी शुरू कर दें। ग्राम स्तर व खंड स्तर पर आयोजित बैठकों में भी ओडीएफ प्लस बारे लोगों को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि हर घर में शौचालय का निर्माण हो और उसे साफ रखें। ओडीएफ प्लस के लिए ग्राम पंचायत व सामाजिक-धार्मिक संगठनों का सहयोग लें।

मिशन के निदेशक कपिल चौधरी ने कहा कि आगामी 2024 तक सभी गांवों को ओडीएफ प्लस करना है, जिसके लिए तैयारियां की जा रही है। ओडीएफ प्लस के लिए बैठकों तथा प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। स्वच्छता के लिए हर एक आदमी को जागरूक करना होगा। कपिल चौधरी ने कहा कि स्वच्छता, प्लास्टिक फ्री एवं जल संचय के लिए लोगों को प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि हम स्वयं अच्छा वातावरण तैयार कर अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनें। मिशन के निदेशक कपिल चौधरी व उनके साथ आई टीम सदस्यों व प्रभारी सुभाष चौहान ने ओडीएफ प्लस गांवों व अन्य गांवों का निरीक्षण किया। उन्होंने गांव धांगड़, बड़ोपल, पिरथला, लाधुवास, मादुवाना, म्योंद कलां, दादूपुर गांवों का दौरा किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser