पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:नशे से व्यक्ति मानसिक और शारीरिक रूप से हो जाता है कमजोर: राज काैर

भट्टूकलां3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गांव ढींगसरा में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें लाेगाें काे नशे से होने वाले नुकसान के बारे में अवगत करवाया गया। गांव में रैली निकालकर लोगों को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक किया गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ भी दिलाई गई। सुपरवाइजर राज काैर ने कहा कि नशे के कारण मनुष्य का अनमोल जीवन समय से पहले ही खत्म हो जाता है।

परिवार को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। सभी महिलाएं अपने बच्चों व आसपास के लाेगाें काे नशा ना करने बारे बताएं। उन्होंने कहा कि आज का युवा नशे का आदी बनता जा रहा है। नशे से परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है। जिसके कारण नशेड़ी व्यक्ति चोरी व डकैती की घटनाओं को अंजाम देता है।

नशा करने वाला व्यक्ति मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से कमजोर हो जाता है। नशे की बुराई को खत्म करने के लिए सभी को मिलजुल कर समाज में जागरूकता लानी जरूरी है। उन्होंने महिला शिक्षा को बढ़ावा देने व घर के मुख्य द्वार पर बेटियों के नाम से नेम प्लेट लगाने के बारे में लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर लक्ष्मी, ममता, बिमला, बिरमा, सुमन, मंजुला, इंदिरा, राजकुमारी, कमला, परमेश्वरी आदि महिलाएं मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें