पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अवध -आसाम ट्रेन:6 महीनों के बाद चली अवध -आसाम ट्रेन में न सेनिटाइजर और न ही चिकित्सा का प्रबंध

जाखल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जाखल में 6 व टोहाना में 10 यात्री ट्रेन से उतरे, टोहाना से 2 यात्री बठिंडा की ओर जाने के लिए सवार हुए

जाखल रेलवे स्टेशन पर 6 महीनों के बाद पहली यात्री सवारी गाड़ी की सीटी बजी। डिब्रूगढ़ से लालगढ़ तक जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार को अपने तय समय रात 8:08 पर जाखल रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जहां 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद यह लालगढ़ के लिए रवाना हो गई। ट्रेन में दिल्ली की ओर से आए हुए 6 यात्री जाखल रेलवे स्टेशन पर उतरे। जबकि कोई भी यात्री यहां से सवार नहीं हुआ। टोहाना रेलवे स्टेशन पर 10 यात्री उतरे व 2 यात्री वहां से बठिंडा की ओर जाने के लिए सवार हुए।

ट्रेन में नहीं थी सफाई व चिकित्सा के प्रबंध : दिल्ली से आई प्रियंका ने बताया कि ट्रेन में साफ-सफाई का अभाव था। ना ही किसी प्रकार की थर्मल स्केनिंग का प्रबंध। इतना ही नहीं ट्रेन में किसी भी प्रकार की चिकित्सा सुविधा भी नहीं थी। यात्रियों ने अपने ही लेवल पर सेनिटाइजर एवं मास्क की व्यवस्था थी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए रेलवे को ट्रेन के अंदर साफ सफाई एवं चिकित्सा सुविधा का व्यापक प्रबंध करना चाहिए।

नहीं पहुंचा स्वास्थ्य केंद्र से कर्मचारी : ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग नहीं हो पाई। क्योंकि जाखल रेलवे स्टेशन पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से कोई भी कर्मचारी यहां पर नियुक्त नहीं किया गया था। हालांकि रेलवे स्टेशन अधीक्षक सुनील दत्त का कहना है कि इस संबंध में अस्पताल प्रशासन को पत्र जारी कर कर्मचारी नियुक्त करने के लिए लिखा भी गया था, लेकिन यहां पर थर्मल स्क्रीनिंग एवं जांच के लिए कोई भी कर्मचारी नहीं भेजा गया।

सुरक्षा के रहे पुख्ता प्रबंध

जाखल रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुख्ता प्रबंध किए गए थे। जीआरपी के 10 व आरपीएफ के 8 पुलिस जवान तैनात रहे। ट्रेन में केवल वही यात्री यात्रा कर सकते हैं। जिनकी टिकट कंफर्म है। जाखल में 6 व टोहाना में 10 यात्री उतरे हैं। टोहाना से 2 यात्री सवार हुए हैं।'' -राममूर्ति, प्रभारी, रेलवे पुलिस चौकी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें