पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एडमिशन:जेएनवी में 9वीं में प्रवेश के लिए 31 अक्टूबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

फतेहाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी एवं जवाहर नवोदय विद्यालय खारा खेड़ी के अध्यक्ष महावीर कौशिक ने बताया कि जेएनवी खारा खेड़ी में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान कक्षा-9 में प्रवेश लेटरल एंट्री के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है, जिसके लिए आगामी 9 अप्रैल, 2022 को परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

उपायुक्त महावीर कौशिक ने बताया कि इच्छुक विद्यार्थी 31 अक्तूबर, 2021 तक नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन बिना फीस के नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर दिए गए लिंक पर जाकर भर सकते हैं।

पात्रता एवं अन्य शर्तों बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी का जन्म 01.05.2006 से पहले तथा 30.04.2010 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बाद का नहीं होना चाहिए। यह शर्त अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति सहित सभी वर्गों के अभ्यर्थियों पर समान रूप से लागू रहेगी।

उपायुक्त ने बताया कि अभ्यर्थी जिला फतेहाबाद के किसी सरकारी/सरकारी सहायता प्राप्त अथवा मान्यता प्राप्त विद्यालय में 2021-22 के शिक्षा सत्र में कक्षा आठवीं में पूरे सत्र तक अध्ययनरत होना चाहिये।

खबरें और भी हैं...