विश्वकर्मा दिवस:कारीगरों ने हवन कर की सुख-समृद्धि की कामना

फतेहाबाद23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्री विश्वकर्मा मंदिर में हवन में शामिल मिस्त्री एवं दुकानदार। - Dainik Bhaskar
श्री विश्वकर्मा मंदिर में हवन में शामिल मिस्त्री एवं दुकानदार।
  • जिले में अखंड पाठ का भाेग डाला, संगत ने शब्द कीर्तन से गुरुवाणी का प्रचार प्रसार किया

विश्वकर्मा दिवस पर शुक्रवार को जिले भर में मिस्त्रियों ने कामकाज बंद रखा। सुबह अपने औजारों व भगवान विश्वकर्मा का पूजन किया। वहीं विभिन्न जगहों पर हवन व अन्य कार्यक्रम किए गए। जिसमें लोगों ने सुख समृद्धि की कामना की। अखंड पाठ रखे गए व उनका भोग डाला गया। मिस्त्रियों ने अपने औजारों को अच्छी तरह से धोकर सजाया व इसके बाद पूजन किया।

गुरुद्वारा में विश्वकर्मा दिवस पर किया धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन

विश्वकर्मा दिवस पर शुक्रवार को गुरुद्वारा श्री विश्वकर्मा साहिब में श्री अखंड पाठ साहिब का भोग डाला गया। इसके उपरांत रागी जत्थे ने संगत को शब्द कीर्तन से गुरुवाणी का प्रचार प्रसार किया। कविशरी जत्थे ने भगवान विश्वकर्मा के इतिहास पर प्रकाश डाला। बाबा विश्वकर्मा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में 3 नवम्बर को अखंड पाठ साहिब का प्रकाश किया गया था।

जिसका भोग डाला गया है। उन्होंने बताया कि श्री गुरुद्वारा साहिब में प्रतिवर्ष बाबा विश्वकर्मा दिवस को समस्त संगत के सहयोग से बड़ी धूमधाम व श्रद्धाभाव से मनाया जाता हैं। इस अवसर पर बड़ी संख्या में संगत श्री गुरु ग्रंथ साहिब के आगे नतमस्तक हुई। इस दौरान संगत के लिए गुरु का अटूट लंगर भी चलाया गया। इस अवसर पर गुरुद्वारा कमेटी सदस्यों सहित काफी संख्या में सेवादार व संगत उपस्थित थी।

खबरें और भी हैं...