पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Awakened City Council Officer, Contractor Got All Toilets Cleaned, Repairing Broken Footages

भास्कर इंपैक्ट:जागे नगर परिषद के अफसर, ठेकेदार ने सभी शौचालयों की करवाई सफाई, टूट फूट की रिपेयरिंग भी करवा दी

फतेहाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद। मंगलवार को थाना रोड के शौचालय में सफाई की गई यहां ठेकेदार ने एक कर्मचारी की नियमित रूप से यहीं पर ड्यूटी लगा दी।
  • पुराना बस स्टैंड के शौचालय में लगेंगी लाइट और पंखा, थाने के पीछे वाले की लिकेज ठीक की
  • बस स्टैंड के शौचालय में की पानी की व्यवस्था, पुराना बस स्टैंड का शौचालय खोला

शहर के सार्वजनिक शौचालयों की हालत पर दैनिक भास्कर की खबर के बाद मंगलवार को नगर परिषद प्रशासन ने इनकी सुध ली। नगर परिषद ने मंगलवार को ठेकेदार को बुलवाकर शहर के तकरीबन सभी शौचालयों की सफाई करवाई वहीं जहां कुछ टूट फूट दिखी, उसकी रिपेयरिंग भी करवा दी।

ठेकेदार ने सोमवार को थाना रोड पर उधम सिंह पार्क के पास के पब्लिक टॉयलेट की हालत को सुधारते हुए वहां एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई। वहीं मंगलवार को शौचालय की अच्छी तरह से सफाई करवाई। इस टॉयलेट की टंकी में लीकेज थी, उसे भी रिपेयर कर दिया। मंगलवार को सफाई कर्मचारी दिनभर उसकी सफाई करने में जुटे हुए थे।

बस स्टैंड के पास का शौचालय: यहां पर पानी की समस्या दूर कर दी। ठेकेदार ने बताया कि कई बार लोग खुली टूंटी छोड़ जाते है। इस कारण पानी खत्म हो जाता है। अब इस शौचालय का नियमित रूप से ध्यान रखा जाएगा।

पुराना बस स्टैंड : पुराना बस स्टैंड के शौचालय में लाइट की व्यवस्था नहीं थी तो वहीं दिव्यांगाें के लिए बना शौचालय बंद था। नप अधिकारियों के आदेश के बाद उसे खुलवा दिया गया। उसकी सफाई करवाई गई। वहीं ठेकेदार ने बताया है कि लाईट भी जल्द लगा दी जाएगी। वहीं शौचालय के अंदर पंखे भी लगाए जाएंगे।

थाने के पीछे का शौचालय : इस शौचालय में लीकेज की समस्या के चलते थाने के एसएचओ के कमरे में सीलन आ रही थी। इस कारण शौचालय का गेट बंद किया गया था, अब ठेकेदार ने लीकेज की समस्या काे दूर करवाते हुए उसे दुरूस्त कर दिया।

शौचालयों को अधिकारी दोबारा नहीं बनवा रहे

थाना रोड पार्क के पास बना शौचालय कंडम हो गया। अधिकारियों से उसे तोड़कर नया बनाने की सिफारिश की है। शौचालय में गेट नहीं है। उसे लगवाने के लिए कई बार कहा, लेकिन अभी तक नहीं लगा नहीं है। पुराना होने के कारण जगह-जगह से लीकेज की समस्या हो जाती है। फिर भी इसकी रिपेयरिंग करवा दी गई है। कर्मचारी भी नियमित रूप से तैनात कर दिया गया है। -पंछीराम, ठेकेदार।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें