पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:यात्रियों को संक्रमण से बचाने के लिए बसों को कराया सेनिटाइज, पूरा स्टाफ ड्यूटी पर बुलाया

फतेहाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड परिसर में बस को सेनिटाइज करता कर्मचारी।
  • बस स्टैंड में जिस भी रूट की सवारियां होंगी उसी रूट पर तुरंत भेज दी जाएगी बस
  • रक्षाबंधन पर्व पर रोडवेज प्रशासन की तैयारियां

रक्षाबंधन के पर्व के दिन महिलाओं को आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए जिला रोडवेज ने आवश्यकता के अनुसार बसें चलाने का निर्णय लिया है। बस स्टैंड में जिस भी रूट की सवारियां होंगी उसी रूट पर तुरंत बस भेज दी जाएगी। इसके अलावा जिन रूटों पर पहले से बस सेवा चल रही है उन पर वैसे ही बसें चलती रहेंगी। रक्षाबंधन के दिन विभाग ने सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर आने के आदेश दिए हैं ताकि जरूरत के अनुसार बसें भेजने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

रोडवेज प्रशासन ने रक्षाबंधन के दिन सफर करने वाली महिलाओं से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा खुद व बच्चों के भी मास्क लगाकर ही बसों में सफर करें, अपने हाथों को सेनिटाइज करतीं रहें ताकि संक्रमण फैलने का खतरा ना रहे।

एक बस में 30 यात्री ही कर सकेंगेे सफर
संक्रमण से बचाने को लेकर एक बस में केवल 30 यात्रियों को ही बैठाया जाएगा। चैकिंग को लेकर विभाग ने निरीक्षकों की ड्यूटियां लगाकर उन्हें फिल्ड में उतार दिया है ताकि बसों में सवारियों की संख्या व टिकटों की चैकिंग सही तरीके से हो सके।

महिलाओं के लिए नि:शुल्क सेवा नहीं
विदित हो की रक्षाबंधन पर सरकार की तरफ से पिछले 15 सालों से महिलाओं के लिए नि:शुल्क सेवा दी जा रही थी। लेकिन इस बार सफर करने वाली महिलाओं को टिकट लेनी होगी। कोरोना वायरस के चलते परिवहन विभाग ने इस बार यह निर्णय लिया है।

यात्रियाें की संख्या बढ़ने की संभावना
यहां बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते जिले में रोडवेज की बसें बहुत ही कम रूटों पर नियमित रूप से चल रही हैं। इस कारण अधिकतर बसें लंबे समय से बस स्टैंड परिसर में ही खड़ी हुई हैं। अब रक्षाबंधन पर यात्रियाें की संख्या अधिक होने की संभावना के चलते शनिवार को विभाग ने सभी बसों को सेनिटाइज करवाया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें