कंपल्सरी रिटायरमेंट दिए जाने का आदेश पारित:कार्यालय से गैर हाजिर चलने पर कंपल्सरी रिटायरमेंट के आदेश, बिना अवकाश के कई वर्षों से गैरहाजिर था कर्मचारी

फतेहाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी महावीर कौशिक ने उपायुक्त कार्यालय की सरप्लस शाखा में कार्यरत लिपिक पृथ्वी सिंह द्वारा बिना अवकाश प्रार्थना पत्र दिए कार्यालय से गैर हाजिर चलने व ड्यूटी में कोताही बरतने पर हरियाणा सिविल सेवाएं (दंड एवं अपील) नियमावली, 2016 के नियम 4 (बी) के तहत तुरंत प्रभाव से कंपल्सरी रिटायरमेंट दिए जाने का आदेश पारित किए हैं।

कार्यालय से पत्राचार का नहीं दे रहा था जवाब

जारी आदेश के अनुसार कर्मचारी पिछले कई वर्षों से ड्यूटी से निरंतर अनुपस्थित चल रहा है और कार्यालय द्वारा जारी आरोप पत्र में जवाब न देना, बार-बार मौका देने उपरांत भी निजी सुनवाई में शामिल न होने की एवज में ये आदेश पारित किए गए हैं। इसके अलावा जिला राजस्व अधिकारी व तहसीलदार की रिपोर्ट के अनुसार तथा उप मंडलाधीश फतेहाबाद की जांच रिपोर्ट से सहमत होते हुए यह निष्कर्ष निकलता है कि यह कर्मचारी स्वेच्छा से गैर हाजिर रहने का आदि है, तथा आरोप पत्र में जवाब ना देना तथा बार-बार मौका देने उपरांत भी हाजिर ना होना उसका गैर जिम्मेदाराना एवं लापरवाह कर्मचारी होने की प्रवृति को दर्शाता है।

यह कर्मचारी उपायुक्त कार्यालय के पत्र क्रमांक 1980/ईए दिनांक 19 नवंबर 2020 में वर्णित सजा का पात्र बनता है। इसलिए लिपिक पृथ्वी सिंह कार्यालय उपायुक्त फतेहाबाद को हरियाणा सिविल सेवाएं (दंड एवं अपील) नियमावली, 2016 के नियम 4 (बी) के तहत तुरंत प्रभाव से कंपल्सरी रिटायरमेंट दिए जाने का आदेश पारित किए हैं।

खबरें और भी हैं...