पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन:विवादित बयान को लेकर माकपा ने लाल बत्ती चौक पर मुख्यमंत्री का जलाया पुतला

फतेहाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वाल्मीकि चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते माकपा सदस्य। - Dainik Bhaskar
वाल्मीकि चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते माकपा सदस्य।
  • मुख्यमंत्री के इस्तीफे और आपराधिक केस दर्ज करवाने की मांग की

माकपा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के इस्तीफे और उनके खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की मांग को लेकर फतेहाबाद में आक्रोश प्रदर्शन कर लाल बत्ती चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। लोकल सचिव शाहनवाज, मोहन लाल नारंग, योगेंद्र भूथन, मलकीत सिंह आदि मौजूद रहे। इधर, टाेहाना में भी माकपा ने किसानों सीएम का पुतला फूंका।

उन्होंने वाल्मीकि चौक पर रोष प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री की बर्खास्तगी व उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर केस चलाने की मांग भी की। जिला सचिव जगतार सिंह, जोगेंद्र सिंह जमालपुर व संचालन मदन सिंह लोकल कमेटी सचिव ने किया। लोकल कमेटी सदस्य केवल सिंह, प्यारा राम, हमीद खान, मियां सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल हुए।

भट्टूमंडी की मार्केट कमेटी के सामने मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया। माकपा कार्यकर्ता देवीलाल पार्क में इकठे हुए और वहां से मंडी में प्रदर्शन करते हुए मार्केट कमेटी के सामने पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। कार्यक्रम की अध्यक्षता हनुमान बेनीवाल ने की व संचालन रोहताश डूडी ने किया।

वामपंथी पार्टियों ने भी जताया विरोध

रतिया | वामपंथी पार्टियों द्वारा गुरुवार को सीएम मनोहर लाल के विवादित बयान को लेकर संजय गांधी चौक मेें पुतला जलाकर सीएम से इस्तीफे की मांग की। नाराज कार्यकर्ताओं ने सीएम के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। अध्यक्षता माकपा के सचिव एंव पूर्व जिला पार्षद रामचंद्र शहनाल ने की। रामचंद्र शहनाल ने कहा कि सीएम मनोहर लाल ऐसे बयान देकर दंगे करवाना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री को तुरंत पद से बर्खास्त करना चाहिए तथा इस पर अपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। लखीमपुर में हुई घटना ने भाजपा का सामने ला दिया है जिससे साफ जाहिर हो चुका है कि यह हिटलर मुसोलिनी तानाशाह के कदमों पर चल रहे हैं। सीपीआईएमएल के नेता सुखविंद्र सिंह, सीपीएम के सदस्य जगीर सिंह ने भी संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...