पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

औचक निरीक्षण:डीसी ने दिए बरसाती पानी की निकासी व सीवरेज व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश

फतेहाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में कई स्थानों का दौरा कर जलभराव स्थिति का अवलोकन किया

डीसी महावीर कौशिक व एडीसी डॉ. मुनीष नागपाल ने गत दिवस देर सायं शहर के विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने शहर में बरसाती पानी के निकासी व सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त रखने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जलभराव व बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में किसी स्थान पर पानी एकत्रित न हो, इसके उचित प्रबंध किए जाएं।

उपायुक्त ने यह भी कहा कि अगर ज्यादा बरसात से शहरी क्षेत्र में पानी इकट्ठा होता है तो संबंधित विभाग तुरंत उस पर एक्शन लेते हुए पानी निकासी के प्रबंध सुनिश्चित करें, ताकि नागरिकों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

उन्होंने जवाहर चौक, चिल्ली झील, तुलसीदास चौक, रतिया रोड स्थित पुलिस चौकी, आशीर्वाद पैलेस, खैराती खेड़ा रोड स्थित एसटीपी प्लांट, डीएसपी रोड, विचार आश्रम रोड, धर्मशाला रोड आदि क्षेत्रों का दौरा कर जलभराव स्थिति का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि चिल्ली झील से रतिया रोड स्थित रंगोई नाला में पानी निकासी के लिए जो पाइप लाइन बिछाने का कार्य का चल रहा है, उसमें तेजी लाई जाए। इस दौरान उपायुक्त ने जन स्वास्थ्य विभाग से पानी निकासी की प्लानिंग बारे विस्तार से जानकारी ली और 25 जून तक सारा काम पूरा करने के भी आदेश दिए।

उन्होंने बताया की आहूजा बर्फ फैक्ट्री वाली गली का निर्माण जल्द होगा। एक सप्ताह में निर्माण शुरू करने के वर्क ऑर्डर जारी कर दिए हैं। इस मौके पर कार्यकारी अभियंता गौरव कंसल ने बताया कि टैंक बनकर लगभग तैयार हो चुके हैं। चिल्ली झील से रतिया रोड स्थित 7 किलोमीटर रंगोई नाला तक पाइपलाइन डालने का कार्य 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि शेष बचे कार्यों को जल्द पूर्ण करवा दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...