पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:कोरोना से जाखल के 70 वर्षीय व हड़ौली के 71 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, 56 पॉजिटिव मिले, कोरोना से 21 दिनों में 19 लोगों की हुई मौत

फतेहाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2010 हुए संक्रमित -किडनी की बीमारी से ग्रस्त जाखल के बुजुर्ग की सुबह ही आई थी पॉजिटिव रिपोर्ट
  • अस्थमा से पीड़ित था हड़ौली निवासी, अब 500 एक्टिव केस, 52 डिस्चार्ज, अब तक 28 मौतें

दो दिनों तक जिले में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने के कारण थोड़ी राहत मिली थी। लेकिन सोमवार को एक बार फिर जिले में कोरोना ब्लास्ट हो गया और 56 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा रतिया के गांव हडौ़ली तथा जाखल के बुजुर्ग सहित दो बुजुर्गों की मौत हो गई। दोनों में से एक बुजुर्ग अस्थमा व एक किडनी की बीमारी से ग्रस्त था। एक दिन में दो लोगों की मौत होने से जिले में मौत का आंकड़ा बढ़कर 28 हो गया है। इनमें से सितंबर महीने के 21 दिनों में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सोमवार को जिले में 56 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तथा ठीक होने पर 52 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इसी के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 हजार को पार करते हुए 2010 पहुंच गई है। इनमें से 500 एक्टिव केस हैं तथा 1482 लोग ठीक हो चुके हैं।

घर पर ही क्वारेंटाइन करने की सिफारिश
जाखल मंडी निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मौत हो गई। व्यक्ति गुर्दे की बीमारी से पीडि़त था। सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य लैब ऑफिसर सुरेंद्र कुमार ने उनका कोरोना सैंपल लेकर जांच की थी। जांच में विनोद कुमार उर्फ अशोक जैन कोरोना पॉजिटिव मिला। परिजनों ने उनके चल रहे उपचार का हवाला देते हुए उन्हें घर पर ही क्वारेंटाइन करने की सिफारिश की। दोपहर बाद उनकी मौत हो गई। जिसके बाद नगर पालिका जाखल के नेतृत्व में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

गांव हड़ौली के बुजुर्ग को 2 दिन पहले ही अस्पताल से मिली थी छुट्‌टी, सांस लेने में तकलीफ बढ़ने से हो गई मौत

गांव हड़ोली निवासी 71 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव आए जयपाल सिंह की रविवार देर रात घर में ही मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका की टीम ने गांव के श्मशान घाट में मृतक का अंतिम संस्कार किया। मृतक अस्थमा की बीमारी से ग्रस्त था। जिसके चलते उसे सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई तथा उसकी मौत हो गई। पिछले सप्ताह उसने कोरोना की जांच करवाई तो वह पॉजिटिव आया था। संक्रमित आने के बाद उसे फतेहाबाद भेजा गया था लेकिन दो दिन पहले ही उसे छुट्टी देकर घर भेजा गया था। लेकिन रविवार देर रात उसकी मौत हो गई।

रतिया नगर पालिका 3 दिन के लिए बंद
नगर पालिका में कर्मचारी के पॉजिटिव आने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने नगर पालिका परिसर को तीन दिन के लिए बंद कर दिया। बीते दिन नपा कर्मचारियों के सैंपल लिये गये जिसमें एक कर्मचारी पॉजिटिव मिला था। इसी कारण सोमवार से नगर पालिका में मुख्य गेट को बंद कर आवागमन रोक दिया गया।

^सोमवार को जिले में 56 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटव आई है। ठीक होने पर 52 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। अब जिले में कुल संक्रमित 2010 हो गए हैं इनमें से 500 एक्टिव केस हैं।''डॉ. हनुमान, डिप्टी सीएमओ

ये मिले पॉजिटिव
फतेहाबाद कन्या स्कूल की तीन अध्यापिकाएं (उम्र 48, 55, 45) पॉजिटिव आई हैं। इसके अलावा बिजली निगम का कुकड़ांवाली निवासी एक 54 वर्षीय कर्मचारी भी पॉजिटिव मिला है। बिजली निगम के शहरी कार्यालय दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। इनके अलावा 20 वर्षीय युवक, अग्रवाल कॉलोनी हनुमान मंदिर के पास 55 वर्षीय व्यक्ति, इसी कॉलोनी में वाटर टंकी के पास 47 वर्षीय व्यक्ति, गोरखपुर प्लांट से 25 वर्षीय युवक, 50 वर्षीय व्यक्ति, मॉडल टाउन फतेहाबाद से 57 वर्षीय महिला, मानावाली से 35 वर्षीय व्यक्ति, ट्रैफिक थाना से 28 वर्षीय युवक, 39 वर्षीय व्यक्ति, 52 वर्षीय व्यक्ति, सूर्या इन्क्लेव बीघड़ रोड से 50 वर्षीय व्यक्ति, योग नगर से 48 वर्षीय व्यक्ति, सतीश कॉलोनी की तीन वर्षीय बच्ची, मॉडल टाउन से 52 वर्षीय व्यक्ति उनकी 32 वर्षीय बेटी, शिवनगर शिवमंदिर के पास 68 वर्षीय महिला, अशोक नगर से 27 वर्षीय युवक, ग्रीन पार्क से 38 वर्षीय व्यक्ति, एसबीआई बैंक के पास से 37 वर्षीय व 36 वर्षीय दो व्यक्ति, डीएसपी रोड से 23 वर्षीय युवक, कैलाश कॉलोनी से 46 वर्षीय व्यक्ति, भिरडाना में वाटर सप्लाई वक्र्स के आसपास से 24 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें