पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था:श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव मंदिर में परिक्रमा कर की पूजा-अर्चना, ज्योत प्रज्ज्वलित कर मत्था टेका और मन्नतें मांगीं

फतेहाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शक्तिनगर स्थित प्राचीन रामदेवरा में श्रद्धालुओं ने प्रक्रिमा करते हुए बाबा रामदेव महाराज की महिमा में अजमल घर अवतार की जय, रुणेचा धाम की जय, डाली बाई की जय हो के जयकारे लगाकर मंदिर रामदेवरा परिसर को गुंजायमान कर दिया। मंदिर रामदेवरा पुजारी ने बाबा रामदेव महाराज की पावन एवं सांची ज्योत लेकर आरती की।

बाबा रामदेव महाराज की ज्योत प्रज्ज्वलित होते ही श्रद्धालुओं ने मत्था टेका और मन्नते मांगी। इस दौरान श्रद्धालुओं ने पूरी तरह से कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना की। बाबा रामदेव समिति के प्रधान रमेश जोइया ने समिति सदस्यों के साथ क्षेत्र की सुख-शांति और समृद्धि की कामना करते हुए बाबा रामदेव महाराज से विशेष रुप से कोरोना महामारी के खत्म करने की प्रार्थना की। इस मौके पर समिति प्रधान रमेश जोइया, जोनी, गहलोत, कमलकांत डाबी, आर्यन आहुजा, मनोज चायल, सुरेन्द्र गहलोत, बमन, रोहित मौजूद थे।

पराली न जलाने व राजस्व कार्यों के शीघ्र निपटान को लेकर अफसरों ने की बैठक

तहसील कार्यालय में मंगलवार को एसडीएम सुरेंद्र सिंह बैनीवाल के आदेश पर तहसीलदार विजय मोहन सियाल ने कानूनगो व पटवारियों की बैठक ली। बैठक में तहसीलदार विजय मोहन सियाल और नायब तहसीलदार भजनदास ने कानूनगो, पटवारियों को गांवों में किसानों को पराली को न जलाने के प्रति जागरूक करने और आदेशों की पालना न करने वाले किसानों के खिलाफ चालान करने के निर्देश दिए। तहसीलदार विजय मोहन सियाल ने कहा कि प्रत्येक गांव में पटवारियों के साथ ग्राम सचिव, सरपंच, पंच तथा गांव के मौजिज व्यक्ति भी किसानों को जागरूक करें।

संबंधित व्यक्ति गांवों में सुबह-शाम रोजाना गुरुद्वारों, मंदिरों आदि में मुनादी करवाकर, चौपालों पर जाकर अन्य माध्यमों से किसानों को जागरूक करेंगे। तहसीलदार ने किसानों से कहा कि वे पराली न जलाएं और ना ही किसी और को पराली जलाने दें। काननूगो और पटवारियों से कहा कि मिलकर सभी राजस्व के कार्यों को शीघ्रता से निपटाना तथा जमाबंदी और इंतकाल के कार्यों में भी तेजी लाएं। लंबित कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser