पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राम सचिव परीक्षा:पेपर से 45 मिनट पहले उड़नदस्तों और बीस मिनट पहले बदली गईं रूम स्टाफ की ड्यूटियां

फतेहाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में बने सेंटर पर प्रवेश को लेकर लाइन में लगे परीक्षार्थी। - Dainik Bhaskar
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में बने सेंटर पर प्रवेश को लेकर लाइन में लगे परीक्षार्थी।

शनिवार को जिले में आयोजित हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमिशन की ग्राम सचिव पद की परीक्षा थोड़ी बहुत बहस के अलावा पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही। परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसको लेकर जिला प्रशासन ने पूरी सतर्कता दिखाते हुए सुबह की परीक्षा शुरू होने से ठीक 45 मिनट पहले सभी फ्लाइंग टीमों की ड्यूटियां बदल दी। इतना ही नहीं सभी फ्लाइंग टीमों को भी यह निर्देश दिए गए कि वे तुरंत अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों में जाकर रूम में लगाए गए स्टाफ सदस्यों की ड्यूटियां बदलें।

शनिवार को दो शिफ्टों में आयोजित हुई परीक्षा में दोनों शिफ्टों में 62.63 फीसदी अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी। सुबह की शिफ्ट में 6995 में से 4233 यानि 60.51 फीसदी अभ्यर्थी उपस्थित हुए। वहीं दोपहर बाद की शिफ्ट में 6995 में से 4530 यानि 64.74 फीसदी अभ्यार्थियों ने ग्राम सचिव की परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग व सेनिटाइज के बाद ही एंट्री करवाई गई।

भट्टू से आई परीक्षार्थी ने किया विरोध

शहर के रतिया रोड स्थित एमएम कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर महिला अभ्यार्थियों को दुपट्टा लेकर अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था। इसको लेकर भट्टू से पेपर देने आई एक परीक्षार्थी ने विरोध करना शुरू किया। इसके बाद डीसी के हस्तक्षेप के बाद महिला परीक्षार्थियों को दुपट्टा लेकर जाने की अनुमति मिली। हालांकि कमिशन की गाइड लाइन में दुपट्टे पर पाबंदी नहीं लगाई गई थी।

कड़ा नहीं निकला तो रूमाल बांधकर परीक्षा केंद्र में भेजा

स्कॉलर स्कूल में परीक्षा देने आए एक युवक ने अपने हाथ में कड़ा पहना हुआ था। चैकिंग के दौरान उसे कड़ा निकालने को कहा गया। लेकिन कड़ा नहीं निकला तो उसे कड़े पर रूमाल बांधकर पेपर देने की अनुमति दी गई।

कोरोना संक्रमित परीक्षार्थी को लेकर गई एंबुलेंस

शहर की एक महिला परीक्षार्थी जो कोरोना पॉजिटिव थी, उसे परीक्षा में लेकर जाने के लिए प्रशासन ने विशेष एंबुलेंस भेजी। परीक्षा के दौरान युवती को अलग कमरे में बैठाया गया।

सेल्फ अटेस्टेड की दी अनुमति

कई परीक्षा केंद्रों पर ऐसे परीक्षार्थी पहुंचे हुए थे जिन्होंने रोल नंबरों पर लगाए जाने वाले फोटो को अटेस्ट नहीं करवाया हुआ था। जिसके चलते उन्हें परीक्षा केंद्र में अनुमति में समस्या आ रही थी। इसके बाद स्टाफ सलेक्शन कमिशन के निर्देश पर प्रशासन ने परीक्षार्थियों को सेल्फ अटेस्ट कर परीक्षा में बैठाया ताकि वे पेपर देने से वंचित ना रह सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser