पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना:बिजली निगम पर गलत जुर्माना लगाने का आराेप, आठ गांवों के किसानों ने डाला डेरा

जाखल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जाखल बिजली निगम अधिकारियों की कार्यप्रणाली से खफा 8 गांवों के 150 से भी ज्यादा किसानों ने मंगलवार को 132 केवी बिजली घर में अनिश्चतकालीन धरना शुरू कर दिया। अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में ब्लॉक के सिधानी, साधनवास, तलवाड़ा, तलवाड़ी, चांदपुरा, नडैल, मुंदलियां आदि गांवों के किसानों व मजदूरों ने धरना देते हुए प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

अध्यक्षता गुरदेव चांदपुरा ने की। संचालन करते हुए सभा के ब्लॉक प्रधान प्रेम सिंह, अमित कुमार, गुरचरण व अजय सिधानी ने कहा कि इससे पहले 2 सितंबर को किसानों ने इन्हीं मुद्दों को लेकर एक दिन का धरना व विरोध प्रदर्शन किया था। किसानों ने एक दिन के सांकेतिक धरना में निगम को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन 7 दिनों की बजाय 14 दिन बीत जाने के बाद भी निगम अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंगी है।

बल्कि उल्टे जुर्मानों के नोटिस भेजे गए व गिरफ्तारी का डर दिखा कर जुर्माना भरने को कहा जा रहा है। गरीब किसानों व मजदूरों पर 60 हजार तक के जुर्माने लगाए जा रहे हैं व गिरफ्तारी के नोटिस भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बिजली निगम व हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक वह अपना धरना नहीं उठाएंगे।

इन्होंने लिया भाग

धरने में किसान नेता रामपाल, धर्मवीर, विक्रम, राजेश, नायब, मंगत राम, गेजा राम, गुरदीप पुनिया, मुंदलिया से जगजीत, गुरदित्त, भजन, जसवीर, नडैल से गोरा, मोहित, तलवाड़ा से गुरतेज, पंजाब, प्रीतपाल व तलवाड़ी से उत्तम ने हिस्सा लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें