पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:कूड़ा निस्तारण का काम बंद, डंपिंग प्वाइंट फुल, कूड़े से भरी ट्रॉलियां नप में खड़ी की

फतेहाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद। नगर परिषद में खड़ी कूड़े से भरी ट्राॅली। - Dainik Bhaskar
फतेहाबाद। नगर परिषद में खड़ी कूड़े से भरी ट्राॅली।
  • कूड़ा निस्तारण का टेंडर लेने वाले ठेकेदार ने प्री मानसून के चलते काम किया बंद

बीघड़-भोडियाखेड़ा रोड स्थित मुख्य डंपिंग प्वाइंट फुल हो चुका है। यहां पर अब कूड़ा डालने की जगह बिल्कुल भी नहीं बची है। वहीं दीवार भी टूट गई है, जिससे कूड़ा वहां से निकलने लगा है। अब तक नगर परिषद की ओर से जेसीबी की मदद से कुछ-कुछ दिनों बाद जगह बनाकर कूड़ा डलवाया जा रहा था। कूड़ा डालने के लिए जगह न होने के चलते शहर से एकत्र कूड़े से भरे वाहन नगर परिषद कार्यालय में खड़े हैं। शहर के विभिन्न जगहों पर कूड़े के ढेर देखे जा सकते हैं।

मुख्य डंपिंग प्वाइंट पर कूड़ा निस्तारण करने के लिए सरकार द्वारा एक कंपनी का टेंडर दिया हुआ है, लेकिन प्री मानसून के चलते ठेकेदार ने एक बार के लिए काम बंद कर दिया। चूंकि बारिश के चलते कूड़ा गीला हो गया है। सूखने के बाद मशीन से कूड़े का निस्तारण किया जाएगा।

वहीं मौसम विभाग की तरफ से एक-दो दिन में फिर से बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में हालात और भी खराब हो सकते हैं। यदि बरसात आती है तो कूड़े के निस्तारण की प्रक्रिया कई दिन बाधित रह सकती है।

डंपिंग प्वाइंट की दीवार भी गिरी : मुख्य डंपिंग प्वाइंट पर एक तरफ की दीवार भी गिर गई है। दीवार टूटी होने के चलते कूड़ा डंपिंग प्वाइंट से बाहर आ रहा है। इससे आस- पास रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शहर से हर दिन निकलता है 40 टन कचरा

फतेहाबाद शहर से हर दिन 40 टन कूड़ा घरों व अन्य जगहों से इकट्ठा कर मुख्य डंपिंग प्वाइंट पर ले जाया जाता है। लेकिन अब यह कूड़ा वहां नहीं डाला जा सकता है। यह कूड़ा गली मोहल्लों में ही पड़ा है। वहीं दो-तीन से एकत्र हुआ कुछ कूड़ा वाहनों में ही पड़ा है।

रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी है: ईओ

^मुख्य डंपिंग प्वाइंट कूड़े से भर जाने और दीवार टूटने के बारे में उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है। सीएसआई को इस समस्या का समाधान करवाने के आदेश दिए है।'' -डॉ. अरविंद बाल्यान, ईओ, नगर परिषद।

खबरें और भी हैं...