पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:गुरु नानक देव ने आध्यात्मिक जीवन को दिया महत्व : खिचड़

फतेहाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में गांव माजरा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यातिथि के तौर पर बीआरएम एजुकेशन सोसायटी अध्यक्ष सुभाष खिचड़ पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आज जब दुनिया में सभ्यताओं के बीच टकराव की बात होती है, धर्मों के बीच नफरत बढ़ रही है। जाति, पंथ और रंग के आधार पर भेदभाव किया जा रहा है।

ऐसे में गुरु नानक देव की शिक्षा आज की आधुनिक दुनिया में और अधिक प्रासंगिक हो जाती है। संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में सेवा करने वाले लोगों को सरोपा पहनाकर सम्मानित भी किया गयगा। सुभाष खिचड़ ने कहा कि गुरु नानक देव जी के 551वीं जयंती पर हम सभी को समाज में आपसी भाईचारे व जनसेवा के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

यही सही मायने में गुरु नानक देव के आदर्शों का प्रकाश उत्सव होगा। उनके द्वारा जन भलाई के लिए दिए गए संदेश हमारे लिए शांतिपूर्ण और न्यायपूर्ण दुनिया के मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव ने सत्य, आध्यात्मिक जीवन के नए तरीके का प्रचार किया, लेकिन साथ ही साथ राज्य और सम्राटों को गलत कामों के लिए चुनौती देने से दूर नहीं रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser