पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाखल मंडी पॉलिटिक्स:मेरे साथ पक्षपात हो रहा है, बार-बार कहती रहीं प्रधान नहीं बचा पाई कुर्सी, सभी 12 पार्षदों ने विरोध में डाला वोट

जाखल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जाखल नगर पालिका प्रधान रही सीमा गोयल प्रशासनिक अधिकारियों व पार्षदों के खिलाफ अपना रोष प्रकट करते हुए। - Dainik Bhaskar
जाखल नगर पालिका प्रधान रही सीमा गोयल प्रशासनिक अधिकारियों व पार्षदों के खिलाफ अपना रोष प्रकट करते हुए।
  • 10 मिनट में ही बैठक से बाहर आ गई प्रधान, प्रशासन ने अविश्वास प्रस्ताव पारित होने पर प्रधान को पद से हटाया

जाखल मंडी की नगर पालिका प्रधान सीमा गोयल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। सभी 12 पार्षदों ने प्रधान के खिलाफ वोटिंग की, जिसके चलते उन्हें प्रधान पद से मुक्त कर दिया गया। अक्टूबर महीने में प्रधान के ससुर नोहर चंद द्वारा वोटिंग से ठीक डेढ़ घंटे पहले प्रधान के कार्यालय में फांसी लगा देने के बाद से अटका अविश्वास प्रस्ताव मंगलवार को आखिरकार पारित हो गया।

इस बैठक को असफल करने को लेकर नगर पालिका की प्रधान ने खूब प्रयास किए। वह बैठक के बाहर आकर प्रशासनिक अधिकारियों पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए चीखती चिल्लाती रही। ताकि प्रक्रिया को प्रभावित कर सके। वहीं दूसरी ओर से पार्षदों ने एकजुट होकर उनके खिलाफ वोट डाल दिया। जिसके चलते नपा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया।

बीमार होने के बावजूद वार्ड नंबर 10 के पार्षद विकास कामरा वोट डालने पहुंचे

प्रधान के खिलाफ पार्षदों का गुस्सा व एकजुटता इस कद्र देखी गई कि वार्ड नंबर 10 से पार्षद विकास कामरा बीमार होने के बावजूद नाजुक हालत में बैठक में पहुंचे। उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को बहुमत साबित होने पर पारित कर दिया। इसके साथ ही अब जाखल नपा की कार्यप्रणाली प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ आ गई है। शहर के 12 पार्षदों द्वारा प्रस्तुत अविश्वास प्रस्ताव को पारित करने के लिए मंगलवार को तीसरी बार प्रशासन की ओर से बैठक बुलाई गई थी।

बेरिकेड्स लगाकर किए सुरक्षा के प्रबंध

सुबह 11 बजे शुरू हुई अविश्वास प्रस्ताव की बैठक में पार्षद एक-एक कर पहुंचना शुरू हुए। बैठक को लेकर सुरक्षा प्रबंध कड़े किए गए थे। नगर पालिका के कर्मचारियों एवं पार्षदों के अलावा किसी भी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया। कार्यालय के सामने मेन रोड को भी बंद कर दिया गया।

सुबह ट्रेन पकड़ने के लिए जाने वाले यात्रियों को भी इस मार्ग के बंद होने से परेशानी झेलनी पड़ी। टोहाना डीएसपी बिरम सिंह विशेष तौर पर मौजूद रहे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट रामचंद्र अहलावत, थाना प्रभारी विक्रम सिंह के नेतृत्व में नगर पालिका की ओर आने वाले सभी रास्तों को बेरिकेड्स लगाकर बंद किया गया था।

एसडीएम ने की नगर पालिका प्रधान पद से हटाने की घोषणा

एसडीएम नवीन कुमार ने कहा कि प्रधान सीमा गोयल के खिलाफ 12 पार्षदों ने बैठक में भाग लिया। प्रधान सीमा बैठक छोड़कर बाहर आ गई। उनके खिलाफ 12 पार्षदों ने मतदान किया। जिस पर अविश्वास प्रस्ताव को पारित कर पद से हटा दिया गया है। प्रधान की ओर से लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। बैठक का समय 11 बजे शुरू होने का था। पार्षद इसी समय में पहुंचे हैं।

कृषि कानूनों के विरोध को लेकर सांसद व विधायक का इंतजार करते रहे किसान

सांसद सुनीता दुग्गल व विधायक देवेंद्र सिंह बबली के पहुंचने की सूचना पाकर किसानों ने भी नपा कार्यालय के नजदीक धरना देते हुए प्रदर्शन किया गया। किसानों ने एलान किया कि नपा इलेक्शन से कोई संबंध नहीं है। वह केवल सांसद व विधायक का ही कृषि कानूनों को लेकर विरोध करने पहुंचे हैं। हालांकि सांसद एवं विधायक नहीं पहुंचे। जिसके बाद किसान भी अपने 2 घंटे के प्रदर्शन बाद यहां से लौट गए।

प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए

2 घंटे तक चली बैठक में प्रधान सीमा रानी जहां 10 मिनट अंदर रहने के बाद बाहर वापस आ गई तो वहीं बाकी के पार्षद अंदर ही मौजूद रहे। प्रधान सीमा रानी ने बैठक से बाहर आकर प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ कड़े आरोप लगाए वह चिल्लाती रही की पार्षद बैठक के तय समय 11 बजे के बाद भी यहां पहुंच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह उनके यहां पर भाग लेने का विरोध कर रही हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। प्रधान ने कहा कि इस मामले में सरासर उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। प्रधान के पति मुकेश कुमार के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की व प्रशासन पर मिली भगत का आरोप लगाया। लेकिन बाद में कुछ होता न देख प्रधान अपनी गाड़ी में बैठ कर वहां से वापस घर की ओर रवाना हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें