पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:मिठाई पर एक्सपायरी टैग नहीं लगाया तो होगा 2 लाख का जुर्माना : पूनिया

भट्टूकलांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अग्रवाल धर्मशाला में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डाॅ. सुरेंद्र पूनिया ने हलवाई एसोसिएशन की एक मीटिंग ली। इस मीटिंग में उन्होंने हलवाइयों को मिठाइयों पर टैग लगाने बारे विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि अब 1 अक्टूबर से खाद्य पदार्थों की दुकानों वालों को लाइसेंस लेना अनिवार्य कर दिया है। मिठाई पर एक्सपायरी डेट लिखना भी जरूरी है।

पूरी साफ सफाई रखना भी अति जरूरी है, अगर कोई भी हलवाई इसकी उल्लंघना करता हुआ मिलता है तो उस पर नियम अनुसार 2 लाख रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं अगर कोई मिठाई मिलावटी पाई जाती है, तो उसे जेल भी हो सकती है। यह नियम एक अक्टूबर से पूरे देश में लागू हो गया है।

फतेहाबाद जिले के भट्टूकलां में पहली मीटिंग है, इसके बाद फतेहाबाद के अन्य कस्बों में भी सभी दुकानदारों को अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीजन के चलते हलवाइयों को साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। वहीं मिठाई के प्रत्येक ट्रे पर मिठाई की एक्सपायरी डेट जरूर लिखी होनी चाहिए। मिठाइयों को शीशे या किसी हल्के साफ कपड़े से ढके भी रखना चाहिए। ताकि मिठाई को धूल मिट्टी से बचाया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें