पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:जसप्रीत ने पांच हजार मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण पदक

जाखल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जाखल गांव तलवाडा के जसप्रीत शर्मा को पहला स्थान हासिल करने पर बधाई देते सरपंच व अन्य लोग। - Dainik Bhaskar
जाखल गांव तलवाडा के जसप्रीत शर्मा को पहला स्थान हासिल करने पर बधाई देते सरपंच व अन्य लोग।
  • तलवाड़ा के 12वीं के छात्र जसप्रीत ने नेपाल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

जाखल के गांव तलवाड़ा के युवक जसप्रीत शर्मा पुत्र बिंदर शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया है। यूथ एशियन फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित इंटरनेशनल खेल प्रतियोगिता में अंडर-19 में उसे भारत की ओर से हिस्सा लेने का मौका मिला।

जिसमें उसने मेजबान नेपाल सहित अफगानिस्तान, भूटान, श्रीलंका, के खिलाडिय़ों को पछाड़ते हुए 5000 मीटर की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। जसप्रीत की इस कामयाबी के बाद गांव में जश्न का माहौल है। सोमवार को प्रतियोगिता से जीतकर लौटे जसप्रीत का गांव पहुंचने पर अभिनंदन किया गया।

ग्राम पंचायत तलवाड़ा सरपंच सुखविंद्र शर्मा व प्रतिनिधि प्रदीप शर्मा ने जसप्रीत की इस उपलब्धि पर उसे सम्मानित करने की भी घोषणा की। युवा खिलाड़ी जसप्रीत शर्मा ने बताया कि अपने दादा सतपाल शर्मा की प्रेरणा से वह दौड़ में भाग लेता रहा। जाखल के केएम सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं कक्षा के छात्र जसप्रीत ने शुरू से ही खेलों में रुचि दिखाई।

उसने इस उपलब्धि का श्रेय अपने कोच संजय कुमार एवं अनिकेत को दिया वहीं उन्होंने अपने मूल रूप से कोच रहे सोनी संगतपुरा को श्रेय दिया है। जसप्रीत के पिता एक ईंट भट्ठे पर मुनीम हैं। स्कूल संचालक सत्यवान व प्रिंसिपल अमन नैन ने भी उन्हें बधाई दी।

इस मौके पर प्रदीप शर्मा, मिट्ठू शर्मा,, तारी शर्मा, जसपाल शर्मा, मनीष सिंगला, सुरेश सिंगला, अजय शर्मा, विनोद गर्ग, संसार पाल, रुलदू राम, अशोक कुमार, केवल सिंह, लखबीर सिंह, संजय जिंदल, गोविंदराम आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें