पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में होगी 12वीं तक की पढ़ाई

जमालपुर शेखां4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल अपग्रेड होने पर सुभाष बराला का आभार व्यक्त करते हुए ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
स्कूल अपग्रेड होने पर सुभाष बराला का आभार व्यक्त करते हुए ग्रामीण।
  • स्कूल को अपग्रेड करके सीनियर सेकंडरी बनाया, 3 कराेड़ 65 लाख से हाेगा हॉस्टल व स्कूल का निर्माण

गांव जमालपुर में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल को अपग्रेड करके सीनियर सेकंडरी बना दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इस स्कूल की बिल्डिंग व हॉस्टल निर्माण के लिए तीन करोड़ 65 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं, जिसका शिलान्यास भी जल्द कराया जाएगा।

इस बारे में हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा के स्तर मजबूत करने के उद्देश्य को लेकर लगातार कार्य के लिए जा रहे हैं। इसी के तहत तीन करोड़ 65 लाख की लागत से कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मे बिल्डिंग व हॉस्टल बनाने के कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चर्चा भी की थी, जिसके चलते अब इस कार्य को सफलता मिली है। इससे क्षेत्र की बेटियों को उच्च शिक्षा मिलेगी तथा उन्हें पढ़ाई के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा।

वहीं ग्रामीण जगजीत हुड्डा, बलविंदर सैनी, आनंद सैनी, सोमी सैनी, रामदित्ता गलगट, बूटा सिंह, अरुण मेंबर, गुलशन मुड़ाई, सुखदेव सैनी, रुप सैनी, रामकिशन जांगड़ा ने बताया कि बेटियों को उच्चतर शिक्षा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से गांव जमालपुर में कस्तूरबा बालिका विद्यालय सरकार द्वारा शुरू किया गया था।

बालिका विद्यालय के अपग्रेड न होने से बेटियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जिसके लिए उन्होंने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम के ब्यूरो चेयरमैन सुभाष बराला के माध्यम से स्कूल को अपग्रेड करने की मांग की थी।

बराला का आभार जताया

ग्रामीणों ने हरियाणा में सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला के निवास स्थान पर पहुंचकर, मुख्यमंत्री व सरकार का आभार जताया। इस दौरान गांव जमालपुर के ग्रामीणों ने सुभाष बराला को मिठाई खिलाकर आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें