पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शराब ठेकों की नीलामी:जिले के 49 में से 46 जोन के शराब ठेके 10 प्रतिशत बढ़ोतरी पर छूटे

फतेहाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 जोन के शराब ठेकों की नीलामी कल, 4 बजे तक आवेदन कर सकेंगे

जिले के कुल 49 जोन में से बाकी बचे 3 जोन के शराब ठेकों की नीलामी मंगलवार को होगी। इसके लिए संबंधित ठेकेदार मंगलवार शाम 4 बजे तक विभाग के पोर्टल पर बिड लगा सकते हैं। मंगलवार शाम 5 बजे विभाग के कार्यालय में बिड खोली जाएगी।

यहां बता दें कि जिले तीन जोन की नीलामी की जानी है उनमें फतेहाबाद के हुडा सेक्टर तीन, सनियाणा व चिम्मो जोन शामिल है।

यहां बता दें कि नई आबकारी नीति के तहत जिले में 49 जोन में से 45 जोन ठेकेदारों ने 10 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ तथा 1 जोन 11 फीसदी बढ़ोतरी के साथ आगामी वित्त वर्ष के लिए ले लिए हैं। बाकी के बचे हुए उक्त तीन जोन के लिए विभाग ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हुए हैं।

यहां बता दें कि उकत तीन जोन को पुराने ठेकेदार ने आगामी वित्त वर्ष के लिए नहीं छुड़वाया है। ऐसे में नए ठेकेदारों के पास इनकी बोली लगाकर इन्हें लेने का अवसर है। अन्यथा सरकार की पॉलिसी के अनुसार बाकी सभी 46 जोन के शराब ठेकों को उन्हें ठेकेदारों ने 10फीसदी की बढ़ोतरी के साथ छुड़वा लिया है।

ये रखा है रिजर्व प्राइज

जोन का नाम बेस प्राइज
सेक्टर 3 फतेहाबाद 2 करोड 2 लाख
चिमो 1 करोड़ 8 लाख
सनियाणा 1 करोड़ 15 लाख

ऑनलाइन अप्लाई करें

जिले के 49 में से 46 जोन पुराने ठेकेदारों ने 10 फीसदी बढ़ोतरी के साथ छुड़वाए हैं। बाकी 3 जोन के लिए नीलामी प्रक्रिया शुरू हो गई है। इनके लिए कई ठेकेदारों ने पंजीकरण करवाया है। उम्मीद है कि इन शराब ठेकों से सरकार को 5 करोड़ से अधिक की आय होगी।'' -वीके शास्त्री, उप आबकारी आयुक्त।

खबरें और भी हैं...