पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:डी-मार्ट संचालक के घर में काम करने वाली मेड के संपर्क में आए 33 लोगों की लिस्ट बनी

फतेहाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 100 से ज्यादा लोग की सूची बनने की संभावना, शोरूम से खरीदारी करने वाले भी आ रहे सामने

जवाहर चौक स्थित डी-मार्ट डिपार्टमेंट स्टोर संचालक के परिवार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आए लोगों की सूची बना रहा है। अब तक करीब 100 लोगों की सूची बन चुकी है। जिसमें सबसे पहले संक्रमित मिले युवा व्यापारी के संपर्क में आने वोलों  की तादाद ज्यादा है। उसके बाद उनके घर काम करने वाली महिला के संपर्क में आए अब तक 33लोगों की सूची बन चुकी है।

काम वाली महिला डीएसपी रोड व अशाेक नगर एरिया कई घरों में काम करने जाती रही है। ऐसे में विभाग इन लोगों की सूची बना रहा है। जरूरत पड़ने पर इन लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। जैसे जैसे समय बीत रहा है, स्वास्थ्य विभाग को नए नाम पता चल रहे हैं। यह महिला डी मार्ट वालों के घर पर काम करने के अलावा अशोक नगर, राजीव गांधी पार्क, लाजपत नगर के पास कई घरों में काम करने जाती थी।  

दोनों भाइयों के संपर्क में आए लोग सूची एक जैसी
वहीं राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमित मिलने पहले युवा व्यापारी के संपर्क में आए जिन लोगों की सूची बनाई गई थी, उसके भाई के संपर्क में आने वाले भी वही लोग हैं। 10-12 लोगों के नाम अलग हैं, जिससे विभाग को ज्यादा लोगों को नहीं तलाशना पडे़गा। इसके अलावा परिवार के मुखिया के संपर्क में भी 10-12 लोगों के आने की जानकारी मिली है।

डी-मार्ट के 7 से 8 ग्राहकों ने खुद करवाई जांच 
डी-मार्ट से खरीददारी करने वाले लोग भी अब अपने आप ही प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सामने आ रहे हैं। प्रशासन की ओर से अपील भी की गई थी कि 15 जून के बाद जिसने भी इस स्टोर से खरीदारी की हो, वह सामने आकर अपनी जानकारी दे। जिसके मंगलवार को 7-8 लागे खुद सरकारी अस्पताल पहुंचे व अपना नाम लिखवाया।

हलवाई के संपर्क में आए लोगों की भी होगी जांच
इसी तरह से दरियापुर में कोरोना संक्रमित मिलने हलवाई के संपर्क में आए 33 लोगों की सूची तैयार की गई है। इसमें दरियापुर के अलावा दो-तीन गांवों के लोग हैं। हालांकि यह भी पता चला है कि इस हलवाई की फतेहाबाद में भी कुछ लोगों से मुलाकात हुई थी, जिसे लेकर विभाग पता कर रहा है। 

लोगों को समझदारी से काम लेना होगा
शहर में कम्यूनिटी स्प्रेड बढ़ने की संभावना को देखते हुए अब आमजन काे ही समझदारी से काम लेना होगा। लोगों को सोच समझकर बाहर निकलना व दूसरे लोगों से मिलना होगा। वहीं जो कि लोग आशंकित कोरोना संक्रमित की सूची में शामिल है, उनसे कुछ दिनों के लिए दूरी बनानी हाेगी। यदि कहीं मुलाकात हुई तो सामने आकर बताना होगा ताकि समय रहते जांच हो सके।

संदिग्धों की बन रही लिस्ट: डॉ. विष्णु
^डी मार्ट संचालक के घर काम करने वाली महिला के संपर्क मंे आए 33 लोगों की सूची बनाई गई है। जिसमें 9 परिवार के सदस्य है। वहीं कई घरों में काम करने गई। अभी और भी लोगों के नाम सामने आने की संभावना है। लोगों से अपील है कि यदि कोई संपर्क में आया है तो वह खुद सामने आकर जानकारी देकर सहयोग करे।'' -डॉ. विष्णु मित्तल, जिला महामारी अधिकारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें