सीएससी हरियाणा दिवस मनाया:सीएससी सेंटरों से मिल रही 500 से अधिक सुविधाएं

फतेहाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • देव सीएससी सेंटर व देव सीएससी अकादमी पर कार्यक्रम का आयोजन किया
  • मुख्यातिथि के तौर पर तहसीलदार विजय कुमार ने भाग लिया

सीएससी हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को देव सीएससी सेंटर व देव सीएससी अकादमी पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर मुख्यातिथि के तौर पर तहसीलदार विजय कुमार ने भाग लिया। विशिष्ट अतिथि के तौर पर डीआईपीआरओ आत्माराम कसाना ने शिरकत की तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता देव चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष व सीएससी संचालक अनिल गोयल ने की। अतिथियों का स्वागत देव सीएससी अकादमी की संचालिका पूजा रानी ने किया। इस अवसर पर तहसीलदार विजय कुमार ने कहा कि हरियाणा में आज के ही दिन सीएससी सेंटरों की स्थापना की गई थी।

सीएससी सेंटरों पर 500 से अधिक सुविधाएं लोगों को मिल रही हैं। डीआईपीआरओ आत्माराम कसाना ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बुजुर्गों को पेंशन देने के लिए सीएससी सेंटर के सदस्यों ने अहम भूमिका निभाते हुए उन्हें घर-घर जाकर पेंशन मुहैया करवाई। इससे एक तो बुजुर्गों को पेंशन के लिए बैंकों के चक्कर नहीं काटने पड़े, वहीं लॉकडाउन की पूर्णतया पालना हुई और भीड़ भी नहीं बढ़ी। यह काबिलेतारीफ कार्य था, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम है।

सीएससी डीएम शिल्पा रानी व विकास वर्मा ने सीएससी की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सीएससी संचालकों को आ रही असुविधाओं का समाधान करने का भी आश्वासन दिया।  मंच संचालन मुकेश बंसल ने किया।

खबरें और भी हैं...