पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:469 की रिपोर्ट में नहीं मिला कोई पॉजिटिव कोरोना मुक्त हुए फतेहाबाद, रतिया व भूना

फतेहाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब मात्र 21 एक्टिव केस, जिले में 4687 हुए संक्रमित, 4548 ठीक हो चुके

कोरोना महामारी की दृष्टि से शुक्रवार का दिन जिले के लिए राहत भरा रहा। शुक्रवार को जिले में जहां कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला वहीं जिले के फतेहाबाद, रतिया व भूना एरिया पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गए। उक्त तीनों एरिया में अब कोरोना का कोई एक्टिव केस नहीं है।

वहीं जिले में भी अब कोरोना के मात्र 21 ही एक्टिव केस हैं जिनका इलाज चल रहा है। यहां बता दें कि शुक्रवार को जिले में 469 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आई थी। लेकिन इनमें से कोई भी पॉजिटिव नहीं मिला। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को जिले में 583 लोगों के सैंपल लिए। अब जिले में कुल 1118 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है ।

राहत- 97.03 फीसदी हो चुके ठीक : जिले में कोरोना महामारी से अब तक 118 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमित हुए जिले के 97.03 फीसदी लोग बिल्कुल ठीक हो चुके हैं। जिले में अब तक 4687 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इनमें से 4548 लोग ठीक हो चुके हैं, 118 की मौत हुई तथा 21 एक्टिव केस हैं।

चिंता- जिले में डेथ रेट अभी भी 2.51 फीसदी

कोरोना को लेकर जिले में चिंता की बात यह है कि जिले में कोरोना का डेथ रेट अभी भी 2 से अधिक चल रहा है। जिले में अब तक हुई 118 मौतों के हिसाब से जिले में डेथ रेट 2.51 फीसदी चल रहा है। हालांकि मरने वाले 97 फीसदी लोग किसी ना किसी गंभीर बीमारी जैसे, शुगर, हाइपरटेंशन, कैंसर व अस्थमा आदि से ग्रस्त थे।

अब तक 1.11 लाख लोगों के काेरोना सैंपल लिए

जिले में अब तक 1 लाख 11 हजार 873 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 1 लाख 6 हजार 68 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है तथा 1118 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। उक्त टेस्टों में 83 हजार 355 टेस्ट आरटीपीसीआर, 27 हजार 656 एंटीजन व 865 टेस्ट ट्रयूनेट किट द्वारा किए गए हैं।

अभी मास्क ही वैक्सीन है, नियमों का पालन करें

अभी तक कोरोना वायरस की वैक्सीन जिले में नहीं आई है। हालांकि संक्रमण की रफ्तार काफी धीमी पड़ चुकी हैं, क्योंकि दो पीक जा चुके हैं। नागरिकों से मेरी अपील है कि जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई ना बरतें तथा मास्क को ही वैक्सीन माने।'' -डॉ. हनुमान, डिप्टी सीएमओ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser