नप परिसर में दुकानों के बाहर चस्पा किए जाएंगे पोस्टर:प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर बुजुर्ग से सात हजार रुपये लेने वाले दुकान मालिक को नोटिस जारी

फतेहाबाद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रॉपर्टी आईडी बनाने के नाम पर बुजुर्ग से 7 हजार रुपये ऐंठने वाले दुकानदार व दुकान मालिक को नप ने नोटिस जारी किया है। जिसमें उक्त दुकान को खाली करने के आदेश दिए हैं। बता दें कि बीते दिनों शिव नगर के सुभाष ने नप परिसर में बनी एक दुकान के दुकानदार अंकित पर प्रॉपर्टी आईडी बनाने के नाम पर 7 हजार रुपये ऐंठने का आरोप लगाया था। इस मामले की शिकायत डीएमसी व ईओ को दी गई थी। इस मामले में ईओ ऋषिकेश चौधरी ने दुकान मालिक को दुकान खाली करने के आदेश दिए हैं। वहीं नप द्वारा पोस्टर तैयार करवाएंगे है जो नप परिसर में बनी दुकानों के पास व नप कार्यालय में लगाए जाएंगे।

इनमें लिखा जाएगा कि अगर कोई दुकानदार प्रॉपर्टी आईडी बनवाने के नाम पर रुपये मांगे या अवैध वसूली किसी अधिकारी नाम पर करें तो इसकी शिकायत नप अधिकारियों को दें। ईओ ऋषिकेश चौधरी ने बताया है कि कई दुकानदार प्रॉपर्टी आईडी फाइल तैयार करने का काम कर रहे हैं, लेकिन उनमें से कई दुकानदार ऐसे है जो नप अधिकारियों के नाम पर लोगों से प्रॉपर्टी आईडी बनवाने के लिए हजारों रुपये ऐंठ रहे हैं जबकि नप अधिकारी या कर्मचारी द्वारा कोई रुपये नहीं लिए जाते हैं। ऐसे दुकानदारों के कारण नप अधिकारी व कर्मचारियों को बदनाम किया जा रहा है। इसलिए आमजन से भी अपील है कि प्रॉपर्टी आईडी संबंधित जानकारी के लिए नगर परिषद में आए और कर्मचारियों से प्रक्रिया व सरकारी फीस के बारे में पता करें व फाइल अप्लाई करें।

खबरें और भी हैं...