पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना वैक्सीनेशन:जिले में कोविशिल्ड की सिर्फ 200 डोज बची, आज अधिकतर सेंटरों पर नहीं होगा टीकाकरण

फतेहाबाद24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में वैक्सीन की कमी होने के चलते आज अधिकतर सेंटरों पर टीकाकरण नहीं हो पाएगा, क्योंकि जिले में कोविशिल्ड वैक्सीन की मात्र 200 डोज ही बची हैं। इसके अलावा को-वैक्सीन पहले ही सिर्फ दूसरी डोज के लिए प्रयोग की जा रही है।

वहीं जिले में बुधवार को कोरोना का एक पॉजिटिव केस मिला तथा ठीक होने पर 8 लोगों को डिस्चार्ज किया गया, इसके अलावा विभाग ने मई व जून में हुई तीन कोरोना संक्रमितों की मौत संबंधित अस्पताल से कंफर्म होने के बाद बुधवार को एडजस्ट की है। इसी के साथ ही जिले में अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा 17771 पहुंच गया है। इनमें से 17258 लोग ठीक हो चुके हैं तथा अब तक जिले में 471 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में अब कोरोना के 39 एक्टिव केस हैं।

18-44 आयु के 319 लोगों ने लगवाया टीका

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिले के 74 सेंटरों पर टीकाकरण सेशन आयोजित किए थे। इन सेंटरों पर 503 लोगों ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। टीका लगवाने वालों में 6 हेल्थ वर्कर्स, 59 बुजुर्ग, 45-59 आयु वर्ग के 119 तथा 18-44 आयु वर्ग के 319 पात्र लोग शामिल थे।

ब्लैक फंगस के जिले में 12 एक्टिव केस

जिले में बुधवार को ब्लैक फंगस का कोई केस नहीं मिला। बता दें कि जिले में अब तक 62 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 30 लोग ठीक हो चुके हैं तथा अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में ब्लैक फंगस के 12 एक्टिव केस हैं।

जिले के 20 मरीज थे दूसरी जगह एडमिट, 3 की हो चुकी मौत, 11 कोरोना से हो चुके रिकवर

डिप्टी सीएमओ डॉ. शरद तुली ने बताया कि जिले के 20 ऐसे मरीज थे जो जिले से बाहर दूसरे जिले या राज्य में एडमिट थे, लेकिन एडमिट की रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल ने उनकी कोई जानकारी नहीं भेजी थी। अब विभाग ने संबंधित अस्पताल से इन मरीजों को स्टेटस पता किया तो पता की इनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं तथा 3 की मौत हो चुकी है। इन्हीं तीन मौतों को बुधवार को विभाग ने एडजस्ट किया है। अभी ऐसे 6 मरीज और बाकी हैं जिनका विभाग उनके संबंधित अस्पताल से पता करेगा।

खबरें और भी हैं...