जिले में होने हैं 1382 एडमिशन:जिले में अब तक हुए मात्र 52% दाखिले, 15 जनवरी तक बढ़ाई अंतिम तिथि, सोमवार से जारी होंगे नोटिस

फतेहाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंडिंग फीस का डाटा भरने को स्कूलों के लिए खोला पोर्टल, जिले में होने हैं 1382 एडमिशन

नियम 134-ए के तहत जिले में अब तक मात्र 52 फीसदी पात्र बच्चों के ही एडमिशन हो पाए हैं। इसी के चलते सरकार ने एडमिशन की तारीख को और आगे बढ़ाते हुए 15 जनवरी कर दिया है। अब पात्र विद्यार्थी संबंधित प्राइवेट स्कूलों में 15 जनवरी तक उक्त नियम के तहत दाखिला ले सकते हैं। यहां बता दें कि जिले में नियम 134-ए के तहत 5 हजार से भी अधिक सीटें थी लेकिन बच्चों द्वारा आवेदन नहीं करने के चलते लिखित परीक्षा के बाद जिले में मात्र 1382 विद्यार्थी ही एडमिशन के लिए पात्र हो पाए थे।

प्राइवेट स्कूलों द्वारा अब तक कुल 1382 विद्यार्थियों में से केवल 720 बच्चों को ही दाखिला दिया गया है। जिले के तीन प्राइवेट स्कूल क्रिसेंट पब्लिक स्कूल, पायनियर स्कूल व भट्टू का एनएमसी स्कूल ऐसे स्कूल हैं जिन्होंने उक्त नियम के तहत अभी तक एक भी विद्यार्थी को एडमिशन नहीं दिया है।
दाखिला न देने वालों को जारी करेंगे नोटिस : सिहाग
नियम 134-ए के तहत जिले में अब तक 720 बच्चों के दाखिले हो चुके हैं, कुछ निजी स्कूल ऐसे हैं जिन्होंने अब तक 1 भी विद्यार्थी को दाखिला नहीं दिया है, इन स्कूलों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा तथा कार्रवाई की जाएगी, पेंडिंग फीस की डिटेल भरने के लिए पोर्टल खोल दिया गया है, स्कूल संचालक अपना डाटा भर सकते हैं, विद्यार्थी 15 जनवरी तक दाखिला ले सकेंगे। - दयानंद सिहाग, जिला शिक्षा अधिकारी।

खबरें और भी हैं...