पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना काल में शिक्षा:स्कूल खोलने के लिए मुख्यालय से नहीं आए आदेश

फतेहाबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीते दिनों प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने कहा था की प्रदेश में 15 अक्टूबर से 9वीं से 12 वीं कक्षा तक स्कूल खोल दिए जाएंगे। इसके चलते जिला शिक्षा विभाग ने जरूरी तैयारियां भी पूरी कर ली थी। लेकिन बुधवार शाम तक जिला शिक्षा विभाग को मुख्यालय से जो आदेश प्राप्त हुए उनमें स्कूल खोलने के कोई आदेश नहीं थे। आदेशों में कहा गया कि अभी जो व्यवस्था चल रही है उसे ही जारी रखें। इसलिए आज सामान्य की तरह पढ़ाई के लिए सरकारी व प्राइवेट स्कूल नहीं खुलेंगे। अभी केवल बच्चों को 20-20 की संख्या में मौजूदा स्थिति की तरह परामर्श के लिए ही बुलाया जाएगा।

रोजाना परामर्श लेने आ रहे 7 हजार विद्यार्थी

शुरू में जब परामर्श के लिए स्कूलों को खोला गया था तो शुरू के 5 दिनों में बहुत ही कम विद्यार्थी परामर्श के लिए आए थे। जिले भर के स्कूलों में केवल 1500 बच्चे ही परामर्श लेने के लिए आ रहे थे। लेकिन पिछले सप्ताह से स्कूलों में बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। अब जिले में रोजाना 7 हजार से अधिक विद्यार्थी स्कूलों में पहुंच रहे हैं।

अभी केवल परामर्श प्रक्रिया ही जारी रहेगी

15 अक्टूबर से स्कूलों को खोलने पर मुख्यालय विचार कर रहा था। लेकिन मुख्यालय से यथास्थिति बनाए रखने के आदेश हैं। इसलिए केवल परामर्श के लिए ही विद्यार्थी आएंगे। हमारी सभी तैयारियां पूरी हैं। -दयानंद सिहाग, डीईओ, फतेहाबाद।

खबरें और भी हैं...