पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वच्छ भारत मिशन के इंचार्ज ने किया निरीक्षण:पुराना बस स्टैंड पर दिव्यांगों के लिए बनाए शौचालय काे खोलने के आदेश

फतेहाबाद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रीन बेल्ट में पानी की व्यवस्था न होने के कारण बंद है शाैचालय, थाना राेड पर नहीं हुई सफाई

नगर परिषद के सार्वजनिक शौचालयों की बदहाल व्यवस्था पर दैनिक भास्कर में प्रकाशित समाचार के बाद सोमवार को स्वच्छ भारत मिशन के इंचार्ज कुमार सौरभ ने शहर के डीएसपी रोड व पुराना बस स्टैंड पर बने शौचालयों का दौरा किया। वहीं पुराना बस स्टैंड में बंद पड़े दिव्यांगाें के लिए बने शौचालय के गेट को खोलने के लिए कर्मचारियों को आदेश दिए हैं। उन्होंने पब्लिक टॉयलेट में मिली खामियों की जानकारी जुटाई। वहीं उन्हें दूर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। थाना पर बने शौचालयों की सफाई अगले दिन भी नहीं होती दिखी। शौचालय में जाने वाले लोगों को सफाई न होने के कारण तो परेशानी उठानी पड़ी। इसके साथ ही शौचालय का गंदा पानी सड़क पर आ रहा है।

स्वच्छ भारत मिशन के इंचार्ज कुमार सौरभ ने बताया है कि सोमवार को दो ही शौचालयों का दौरा कर पाए। इसके बाद उन्हें किसी विभागीय कार्य से जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि डीएसपी रोड व पुराना बस स्टैंड में सफाई व्यवस्था ठीक थी, लेकिन पुराना बस स्टैंड वाला शौचालय बंद मिला। जिसे खोलने के आदेश दिए गए है। वहीं सिरसा रोड पर बने ग्रीन बेल्ट के अंदर बने शौचालय में पानी की व्यवस्था नहीं है। इस कारण वह बंद है। उसे खुलवाया दिया जाएगा। वह नियमित रूप से सभी शौचालयों का जायजा लेंगे।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, कमियां दूर करेंगे

शौचालय आमजन के लिए बने हुए है। लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार से जवाब भी मांगा जाएगा। वहीं जिस शौचालय में जो- जो कमियां है। उन्हें दूर भी करवाया जाएगा।'' -दर्शन नागपाल, प्रधान, नप।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें