ऑनलाइन उद्घाटन:ऑक्सीजन प्लांट शुरू, एक मिनट में 950 लीटर ऑक्सीजन तैयार हाेगी

फतेहाबाद17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोहाना। ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते हुए एसडीएम चिनार चहल, साथ में है एसएमओ डॉ हरविंदर सिंह सागू। - Dainik Bhaskar
टोहाना। ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते हुए एसडीएम चिनार चहल, साथ में है एसएमओ डॉ हरविंदर सिंह सागू।
  • फतेहाबाद, टोहाना और रतिया में प्लांट का पीएम ने किया ऑनलाइन उद्घाटन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद जिले में लगने शुरू हुए तीन ऑक्सीजन प्लांटों का वीरवार को पीएम मोदी ने ऑनलाइन उद्घाटन किया। बता दें कि फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में 500 एलपीएम, रतिया में 250 एलपीएम और टोहाना में 200 एलपीएम के ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं।

इन तीनों प्लांटों से एक मिनट में 950 लीटर ऑक्सीजन जेनरेट होगी जो 100 बेडों के लिए पर्याप्त होगी। फतेहाबाद में विधायक दुड़ाराम व डीसी महावीर कौशिक जिला स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हुए और पीएम मोदी का भाषण सुना। वहीं, टोहाना में किसानों के विरोध की सूचना के चलते विधायक देवेंद्र बबली ने वीसी के माध्यम से कार्यक्रम में हिस्सा लिया जबकि रतिया में भी किसानों के विरोध की सूचना के चलते विधायक लक्ष्मण नापा के नहीं आने पर एसडीएम ने ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया।

इधर, टोहाना के नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन की सूचना मिलते ही कई किसान वहां पहुंच गए। हालांकि किसानों ने वहां पर कोई नारेबाजी नहीं की तथा एसएमओ से जब यह जानकारी मिली ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन एसडीएम करेंगी तो वे कुछ समय तक इंतजार करने के बाद वहां से चले गए।

विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से और एसडीएम चिनार चहल ने नागरिक अस्पताल में लगे 200 एलपीएम आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। रतिया में एसडीएम भारत भूषण कौशिक ने गुरुवार को नागरिक अस्पताल में पीएम केयर फंड से लगे ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री का भाषण सुना गया। एसएमओ डॉ. भरत सिंह व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...