पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंडियों में पहुंची गेहूं की फसल:भट्टू में भी शुरू हुई खरीद, रतिया, फतेहाबाद जाखल और टोहाना में आज से खरीद संभव

फतेहाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले भर के 1500 से अधिक किसानों को भेजा मैसेज

बुधवार को जहां जिले की लगभग सभी अनाज मंडियों में गेहूं की फसल पहुंच गई वहीं धारसूल के बाद भट्टू में भी खरीद शुरू हो गई है। धारसूल मंडी में दो दिन में 18 हजार क्विंटल से अधिक गेहूं की खरीद हो चुकी है।

वहीं भट्टू मंडी में पहले दिन 5 हजार 200 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। जिले की फतेहाबाद, टोहाना, जाखल व रतिया की मंडी में आज से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू होने की संभावना है। मार्केटिंग बोर्ड अब तक जिले के 1500 से अधिक किसानों को मैसेज भेज चुका है।

फतेहाबाद मंडी में पहुंची एक हजार क्विंटल गेहूं

मार्केट कमेटी के सचिव संजीव ने बताया कि मंडी में करीब 1 हजार क्विंटल गेहूं की फसल पहुंच चुकी है। उन्होंने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तथा वीरवार से खरीद संभव है। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

धारसूल में नहीं पहुंचा बारदाना, नहीं हो रहा तोल

कुलां| अनाज मंडी धारसूल में दो दिन से गेहूं की सरकारी खरीद हो रही है, लेकिन बारदाना नहीं आने के चलते तोल शुरू नहीं हो पा रहा है। इसे लेकर किसान व आढ़तियों में रोष बना हुआ है। धारसूल अनाज मंडी में मंगलवार को हैफेड की तरफ से गेहूं की पहली खरीद शुरू कर 750 क्विंटल व बुधवार को वेयर हाउस द्वारा 17 हजार 500 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। मार्केट कमेटी धारसूल सचिव संदीप सिंह लोहान ने बताया कि खरीद एजेंसियों को बारदाना समय पर उपलब्ध नहीं करवाने पर नोटिस जारी किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें