पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:एक दिन में रिकाॅर्ड 147 कोरोना पॉजिटिव मिले, रतिया के एडवोकेट की मौत

फतेहाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 22वीं मौत दूसरी बार एक दिन में आंकड़ा 100 पार, डॉक्टर, स्वास्थ्य और पुलिसकर्मी मिले संक्रमित, लोगों की लापरवाही के चलते नहीं थम रहा संक्रमण, आंकड़ा 1700 पार
  • रिकवरी रेट 3.20 फीसदी गिरावट के बाद 57.20 प्रतिशत हुआ

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार आए दिन तेज होती जा रही है। इसी के चलते सोमवार को जिले में एक दिन में रिकार्ड 147 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक साथ इतने लोगों के संक्रमित मिलने से रिकवरी रेट में एक बार फिर बड़ी गिरावट आई है। सोमवार को रिकवरी रेट में 3.20 फीसदी की गिरावट आई। जिले में अब रिकवरी रेट 60.40 फीसदी से घटकर 57.20 फीसदी रह गया है। सोमवार को संक्रमित मिलने वालों में टोहाना का एक डॉक्टर, शहर थाना फतेहाबाद से एक कर्मचारी, सीएमओ कार्यालय से एक कर्मचारी व नागरिक अस्पताल क्षेत्र से दम्पत्ति, पुलिस लाइन के एक ही क्वार्टर में 4 सदस्य शामिल हैं।

147 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा भी 1700 पार करते हुए 1713 हो गया है। इनमें से 980 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं तथा 712 एक्टिव केस हैं। विदित हो कि जिले में कोरोना से अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है।

घोटडू निवासी 33 वर्षीय आशा वर्कर, उसका पति और 15 साल का बेटा भी पॉजिटिव

भूना क्षेत्र में उकलाना रोड से 28 वर्षीय युवक, वार्ड 1 टोहाना रोड से 38 वर्षीय व्यक्ति, गांव घोटडू निवासी 33 वर्षीय आशा वर्कर, उसका पति व 15 साल का बेटा भी पॉजिटिव मिले हैं। फतेहाबाद में नागरिक अस्पताल क्षेत्र से 42 वर्षीय व्यक्ति व उसकी पत्नी, सीएमओ कार्यालय से 28 वर्षीय कर्मचारी, शिव चौक से 21 वर्षीय युवक, आरके कॉलोनी से 5 वर्षीय बालक, गुरनाम कॉलोनी से 19 वर्षीय युवक, लाजपतनगर से 64 वर्षीय महिला, अल्फा सिटी से 61 वर्षीय बुजुर्ग, उनकी पत्नी शामिल हैं।

गत्ता फैक्ट्री के 25 और श्रमिक मिले संक्रमित

रतिया में लाली रोड़ स्थित गत्ता फैक्ट्री में दूसरे दिन 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सभी को फैक्ट्री में ही रखा जाएगा। विभाग ने स्वास्थ्य जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया है। फैक्ट्री में पॉजिटिव मजदूरों की संख्या अब 81 हो गयी है। पहले संक्रमित मिले मजदूर तीन दिन पहले बिहार से आए थे।

5 दिन पहले आई थी 52 वर्षीय एडवोकेट की रिपोर्ट पॉजिटिव

रतिया| कोरोना से 52 वर्षीय एडवोकेट राजेंद्र नेहरा की हिसार के निजी अस्पताल मेें सोमवार शाम को मौत हो गई। राजेंद्र नेहरा की पत्नी स्वास्थ्य विभाग में नागरिक अस्पताल में कार्यरत है। राजेंद्र नेहरा शुगर की बीमारी से पीडि़त थे। करीब पांच दिन पहले सैंपल करवाने पर वे पॉजिटिव आए थे। तबीयत खराब होने पर उन्हें हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां सोमवार देर शाम उनकी मौत हो गई। रतिया में कोरोना से ये सातवीं मौत है। जिले में 22वीं मौत है। एसएमओ डॉ. भरत सहारण ने बताया के कोरोना से एडवोकेट राजेंद्र नेहरा का निधन हो गया। वे शुगर की बीमारी से ग्रस्त थे।

एंटीजन से टेस्ट करवाने वाले कई व्यक्ति अनट्रेस

जिला प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में एंटीजन किट के माध्यम से लोगों के टेस्ट किए गए। इनमें से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कई राहगीरों के टेस्ट किए थे तथा उनके नाम व फोन नंबर नोट किए थे। इनमें से 8से 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों ने जब उनका दिया हुआ नंबर मिलाया तो उनके फोन नहीं मिले। ऐसे में उनके द्वारा संक्रमण फैलने के खतरे ने चिंता बढ़ा दी है।

शहर के ये इलाके बने हॉट स्पॉट

शहर के जिन इलाकों में अधिक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें डॉ. धुडिया वाली गली, पुलिस लाइन, इंद्रपुरा, भाटिया कॉलोनी, बीघड़ रोड, आरके कॉलोनी, मॉडल टाऊन, शिव नगर, भोडिय़ा खेड़ा, वहीं रतिया में गत्ता फैक्टरी, टोहाना का रामनगर ऐसे एरिया हैं जहां कोरोना के काफी केस पिछले दिनों में आए हैं।

712 एक्टिव केस : डॉ विष्णु

सोमवार को जिले में एक दिन में रिकार्ड 147 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब जिले में आंकड़ा 1713 हो गया है। इनमें से 980 ठीक हो चुके हैं तथा 712 एक्टिव केस हैं। लोगों से अपील है कि वे लापरवाही ना बरतें।'' -डॉ. विष्णु मित्तल, जिला महामारी अधिकारी।

11 सितंबर को मिले थे 103 केस : जिले में एक दिन में रिकार्ड 147 केस मिले हैं। आंकड़ा एक दिन में दूसरी बार 100 के पार गया है। इससे पहले 11 सितंबर को 103 लोगों की ा रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं 5 सितंबर को 73 लोग संक्रमित मिले थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें