पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता:5 लाख से लगवाए 150 कूड़ा दान हाे गए गायब, अब शहर में खाली प्लॉट बने डंपिंग पॉइंट

जाखल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जाखल मंडी नगर पालिका की ओर से 5 लाख रुपये की लागत से लगाए गए 150 कूड़ा दान गायब हो गए हैं। शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए गीला एवं सूखा कचरा डालने को सभी 13 वार्डों में लगाए गए कूड़ा दान कहीं भी दिखाई नहीं दे रहे हैं। जिससे कूड़ा दान के नाम पर लाखों रुपये की राशि बर्बाद साबित हो रही है। आलम यह है कि कूड़ेदान दुकानों के बाहर खुद कचरा में तब्दील हो चुके हैं तो कुछ सड़कों के किनारे उनके केवल स्टेंड ही शेष रह गए हैं।

शहर निवासी डॉ. राजेश शर्मा, मुकेश मौर्य, अमित कुमार, बलजीत सिंह, हरीश शर्मा व महेंद्र सिंह ने बताया कि कूड़ेदान की व्यवस्था नहीं होने के कारण राहगीर व वार्ड वासी सड़क पर ही कूड़ा फेंककर चले जाते हैं। स्वच्छता के नाम पर नगर पालिका केवल खानापूर्ति कर रही है।

शहर वासियों का कहना है कि कूड़ा दान लगाने की कोई योजना नहीं बनाई गई। उन्हें साफ करने की समुचित व्यवस्था नहीं की गई। आवारा पशुओं ने इन्हें तोड़ दिया जिसकी कोई संभाल नहीं की। यह सरासर लोगों के पैसे को खराब इस मामले में जल्द होगी कार्रवाई शहर में साफ सफाई का प्रबंध होना बहुत जरूरी है। कूड़ा दानों के इस प्रकार गायब होने का मामला गंभीर है।

इस बारे में डीएमसी डॉ. मुनीष नागपाल ने इस मामले को लेकर आज ही आदेश कर जाखल नगर पालिका सचिव से इसकी जांच करवाई जाएगी। व आमजन को पूरी सुविधा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें