पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना गाइडलाइन:9 से 3 बजे तक खुलेंगी दुकानें, 1 सप्ताह तक लागू रहेगा लेफ्ट-राइट का फार्मूला

फतेहाबाद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद। तय समय के बाद थाना रोड पर बंद पड़ी दुकानें। - Dainik Bhaskar
फतेहाबाद। तय समय के बाद थाना रोड पर बंद पड़ी दुकानें।
  • होटलों के कमरे बुक हो सकेंगे, लेकिन रेस्टोरेंट व बैंक्वेट हॉल नहीं चला पाएंगे

कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन में अब सरकार की ओर से दुकानों को खोलने के समय में बदलाव व बढ़ोतरी से दुकानदार खुश हैं। सरकार के नए आदेश के मुताबिक अब बाजार सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुल सकेंगे। हालांकि एक सप्ताह तक मौजूदा समय के रोस्टर के हिसाब से ही दुकानें खुलेंगी। जिले में लेफ्ट राइट साइड फार्मूला अपनाया गया है। ऐसे में 7 जून तक इस हिसाब से ही दुकानें खुलेंगी।

नए शेड्यूल से दुकानदारों को राहत मिलेगी : व्यापारी अशोक नारंग, राजेंद्र आहूजा, किशन आहूजा, जितेंद्र सरदाना आदि ने बताया कि सरकार की ओर से लॉकडाउन में छूट देते हुए दुकानों के खोलने के समय में बदलाव व बढ़ोतरी कर काफी राहत दी है।

इससे दुकानदार अपना रोजगार चला सकेंगे। पहले सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक समय ठीक नहीं था। चूंकि उस समय दुकानों को खोलने व ग्राहकों को आने-जाने में काफी दिक्कत होती थी। अब सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक का समय काफी ठीक है।

सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 7 जून तक मौजूदा रोस्टर के हिसाब से ही दुकानें खुलेंगी। जिले में लेफ्ट राइट साइड सिस्टम के हिसाब से दुकानें खोलनी पड़ेंगी। दिन भी पहले की तरह रहेंगे।

गाइड लाइन का पालन करना होगा : वहीं नई गाइड लाइन के मुताबिक होटल भी खुल सकेंगे, लेकिन केवल कमरे ही बुक किए जा सकत हैं। रेस्टोरेंट व बैंक्वेट हॉल चलाने की अनुमति नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...