पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:100 मौतें हुईं कोरोना से अब तक, मरने वालों में 60% शुगर, 15% अस्थमा व 20 प्रतिशत थे हाइपरटेंशन से पीड़ित

फतेहाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार आए दिन बढ़ती जा रही है। वहीं रविवार को टोहाना के बुजुर्ग की मौत होने के साथ ही जिले में मौतों का आंकड़ा भी 100 पहुंच गया। जिले में कोरोना संक्रमण ने महिलाओं की बजाय पुरूषों पर अधिक अटैक किया है। अब तक हुई 100 मौतों में 68 पुरुष तथा 32 महिलाएं थी। इसके अलावा ग्रामीण की तुलना में शहरी क्षेत्र में कोरोना का प्रभाव अधिक हुआ है। मरने वालों में सबसे अधिक 60 फीसदी लोग शुगर की बीमारी से ग्रस्त थे। इसके अलावा 15 फीसदी अस्थमा व 20 फीसदी लोगों को हाई बीपी की प्रॉब्लम थी। बाकी 5 फीसदी लोग भी अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे।

जिले में 5.64 फीसदी संक्रमण दर

जिले में अब तक कोरोना के कुल 83 हजार 130 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 75 हजार 430 सैंपलों की रिपोर्ट में 4259 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में संक्रमण दर 5.64 चल रही है। वहीं जिले का रिकवरी रेट इस समय 88.51 फीसदी चल रहा है।

महिलाओं के मुकाबले पुरुषों पर अधिक हुआ कोरोना का अटैक

जिले में अब तक कोरोना से हुई संक्रमितों की मौत में 68 पुरूषों की मौत हो चुकी है। जबकि कोरोना संक्रमित 32 महिलाओं ने दम तोड़ा है। सबसे अधिक मौतें फतेहाबाद उपमंडल में हुई हैं तथा सबसे कम मौतें रतिया उपमंडल में हुई हैं।

6 थे सरकारी कर्मचारी, 21 महिलाएं थी हाऊस वाइफ

कोरोना संक्रमण से मरने वाले 100 लोगों में से 41 लोग बुजुर्ग थे जिनकी उम्र अधिक थी। इसके अलावा 21 महिलाएं हाऊस वाइफ थी, 7 सरकारी कर्मचारी, 5 रिटायर्ड कर्मचारी, एक एडवोकेट, 6 किसान व 4 दुकानदार थे।

62 ने वेंटिलेटर पर तोड़ा दम, एंबुलेंस में ही मर गए 3 मरीज

कोरोना संक्रमण से मरने वाले 62 संक्रमितों की जान वेंटिलेटर पर होने के बावजूद चली गई। इसके अलावा 3 ऐसे संक्रमित थे जिन्होंने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। 7 मरीज ऐसे थे जिनकी कोरोना रिपोर्ट मरने के बाद पॉजिटिव आई।

डीसी की अपील मास्क ही वैक्सीन

कोरोना संक्रमण से जिले में 100 मौतें होना चिंता की बता है। मेरी सभी जिलावासियों से अपील है कि वे समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए नियमों का पालन करें। नागरिक कोरोना से घबराने की बजाय आगे आकर अपने टेस्ट करवाएं। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क ही वैक्सीन है इसलिए इसे जरूर पहने। -डाॅ. नरहरि बांगड़, डीसी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser