पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:गैस किट से चलाई जाने वाली गाड़ियों में एक साल में अब तक तीन हादसे, एक साल में दो लोगों की जा चुकी जान

फतेहाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ोपल के पास जली कार में पड़ी गैस किट। - Dainik Bhaskar
बड़ोपल के पास जली कार में पड़ी गैस किट।

गैस किट लगाकर चलाई जा रही गाड़ियों में हादसे हो रहे हैं। एक साल में अब तक तीन हादसे हो चुके हैं, जिनमें दो लोगों की जान जा चुकी है। मंगलवार को हिसार रोड पर गांव बड़ोपल के पास नहर से पहले रोंग साइड जा रही कार के टाटा एस के टकरा जाने के बाद कार में आग लग गई। जिसमें कार चालक भी पूरी तरह से जल गया और मौत हो गई। इस कार में एलपीजी गैस किट लगी हुई थी। पिछले साल भी गैस किट लगी गाड़ियों में आग लगने के दो हादसे हो चुके हैं। 

यहां बता दें कि गांवों में फेरी लगाकर सामान बेचने वाले लोग चार पहिया वाहनों में गैस किट व सिलेंडर ज्यादा लगाते हैं। इनमें छोटी गाड़ियों में सिंपल किट लगाकर गैस भरवाई जाती है। ज्यादातर फेरी वाले व टैक्सी वाले खुद ही गैस भरते हैं। पिछले साल शहर में जो हादसा हुआ था, वह व्यक्ति भी खुद ही गैस भर रहा था। हालांकि काफी लोग हैं जोकि अपनी गाड़ियों को गैस किट के जरिए चलाते हैं, चूंकि यह पेट्रोल से सस्ता पड़ता है। वैसे गैस किट के लिए विशेष परमिशन लेनी होती है।

जानिए... अग्रवाल कॉलोनी में लगी थी कार में आग
पिछले साल ही शहर की अग्रवाल कॉलोनी में एक गाड़ी में आग लगी थी। इस कार में भी एलपीजी गैस सिलेंडर लगा हुआ था। सुबह ही गैस सिलेंडर में गैस भरी गई थी। इसके बाद गाड़ी मालिक ने रात को बाहर ही अपनी गाड़ी खड़ी कर दी। इस दौरान सिलेंडर में अचानक रिसाव हो गया। गैस में रिसाव होते ही अचानक उसमें आग लग गई थी।

दो हजार रुपए का किया जा सकता चालान : एसएचओ
अगर गाड़ी की गैस किट पास न करवाई गई है और गाड़ी में उसका यूज किया जाता है तो उस पर दो हजार रुपए का चालान हो सकता है। वहीं गाड़ी के अंदर कोई सिलेंडर मिलता है तो उसे भी कब्जे में ले सकते है। घरेलू सिलेंडरों का कोई प्रयोग नहीं कर सकता।'' -सुखदेव सिंह, एसएचओ, सदर फतेहाबाद।

ये हुए हादसे
पिछले साल शहर के खेमाखाती रोड के पास एक गाड़ी में गैस किट के जरिए एलपीसी गैस भरते समय आग लग गई थी, आग लगने से जहां गाड़ी में रखा सामान पूरी तरह जल गया था। वहीं मालिक बुरी तरह झुलसा था, बाद में उसने दम तोड़ दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें