पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र उत्सव:कोविड नियमों का पालन करते हुए दूर बैठकर किया श्री दुर्गा सप्तशती का पाठ

फतेहाबाद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिरों में पहले दिन कम आए श्रद्धालु, बाजार में बढ़ी रौनक

शारदीय नवरात्र उत्सव शनिवार को शुरू हो गए हैं। शहर के मंदिरों में पूजा अर्चना व श्री दुर्गा सप्तशती पाठ किया गया। हालांकि अभी कुछेक मंदिर नवरात्र कार्यक्रम करने से परहेज कर रहे हैं। शहर के श्री दुर्गा मंदिर में कोविड नियमों का पालन करते हुए नवरात्र पूजन शुरू कर दिया गया। सुबह के समय जहां सीमित लोगों ने पूजा की। वहीं शाम के समय महिलाओं ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पाठ किया। मंदिर कमेटी की ओर से महिलाओं से नियमों का पालन करने की अपील भी की और मंदिर में आते समय मास्क लगाने की बात कही।

पहली बार दूर-दूर बैठ किया पाठ

कोविड के चलते श्री दुर्गा मंदिर कमेटी की ओर से इस बार दरी की जगह मैट बिछाए गए ताकि महिलाएं पाठ करते समय एक दूसरे दूर-दूर बैठें। जिससे सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन होता रहे। महिलाओं ने भी इस नियमों का पूरा पालन किया। कुछ-कुछ दूरी पर मैट लगाकर उसपर बैठी व शांति से पाठ किया। इतना ही नहीं आरती के समय भी महिलाओं को खड़े न होने की अपील व केवल पुजारी महेंद्र ने अकेले ही मां भगवती की पूजा की। जिससे भीड़ नहीं हुई।

चप्पल सेवा की टोकन नहीं दिए

मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की चप्पल व जूतों की देखरेख को लेकर श्री दुर्गा युवा संघ के सदस्यों ने सेवा की। इस बार जूता घर में टोकन नहीं दिए। कोविड के चलते इस बार ऐसा किया गया है। सदस्यों ने आने-जाने वालों से पूरी सुरक्षा के साथ अंदर जाने की हिदायत दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें