पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छात्रों की परेशानी:बीए की कट ऑफ लिस्ट नहीं देख पाए विद्यार्थी साइंस और कॉमर्स की नहीं भरी जा सकी फीस

फतेहाबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद। भोड़िया खेडा का राजकीय महिला कॉलेज। - Dainik Bhaskar
फतेहाबाद। भोड़िया खेडा का राजकीय महिला कॉलेज।
  • उच्चतर शिक्षा विभाग के पोर्टल पर प्रॉब्लम के चलते हुई समस्या, अब 18 तक फीस भर सकेंगे विद्यार्थी

उच्चतर शिक्षा विभाग के एडमिशन पोर्टल में टेक्नीकल एरर आने के चलते दूसरे दिन भी विद्यार्थी पोर्टल पर बीए की कट ऑफ लिस्ट नहीं देख पाए, हालांकि कालेज प्रबंधनों को लिस्ट शो हो गई थी। इतना ही नहीं प्रॉब्लम के चलते शनिवार को जारी की गई साइंस व कॉमर्स की पहली कट ऑफ लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का दाखिला हुआ है वे ऑनलाइन अपनी फीस जमा नहीं करवा पाए, जिसके चलते रविवार को जिले के किसी भी कॉलेज में कोई एडमिशन नहीं हो पाया।

पोर्टल में प्रॉब्लम के चलते हुई देरी के कारण अब उच्चतर शिक्षा विभाग ने एडमिशन के शेड्यूल में बदलाव करते हुए पहली लिस्ट के लिए 15 की बजाए विद्यार्थियों को 18 सितंबर तक फीस भरने का मौका देने का निर्णय लिया है, ताकि कोई विद्यार्थी एडमिशन से वंचित ना रहे।

गौरतलब है कि उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी एडमिशन शेड्यूूल के अनुसार 11 सितंबर को यूजी कोर्सेज की पहली कट ऑफ लिस्ट जारी होनी थी, लेकिन तकनीकी कारणों के चलते शनिवार को बीए को छोड़कर बाकी सभी लिस्ट जारी हो पाई।

वहीं रविवार को पूरा दिन पोर्टल पर एरर शो होता रहा तथा विद्यार्थी ना ही सूची देख पाए और ना ही फीस भर पाए। एडमिशन के शेड्यूल में बदलाव होने के चलते अब दूसरी कट ऑफ लिस्ट के भी तय समय पर जारी होने की संभावना कम है तथा दूसरी लिस्ट भी 18 सितंबर के बाद जारी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...