विकास की तैयारी / 500 साल पुराने जोहड़ की तीन एकड़ जगह में 1 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा स्विमिंग पूल, प्रस्ताव पास

Swimming pool to be built at a cost of Rs 1 crore in three acres of 500-year-old Johar area
X
Swimming pool to be built at a cost of Rs 1 crore in three acres of 500-year-old Johar area

  • नगर पालिका की वार्षिक बजट बैठक में 6 करोड़ 67 लाख 45 हजार रुपये का अनुमानित बजट तय

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

फतेहाबाद. नगर पालिका की वार्षिक बजट बैठक शुक्रवार को चेयरपर्सन बलजिंद्र कौर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अगामी साल का बजट-खर्च व विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में वार्ड 17 के पार्षद गुरप्रीत गौरा ने असहमति जताई जबकि पहले 5 पार्षदों ने असहमति जताई थी, लेकिन बाद में वे भी सहमत हो गए। बैठक में नगर पालिका का वार्षिक बजट पेश किया गया। बैठक हर साल अप्रैल में होती है लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस बार बैठक मई के अंत में बुलाई गई  ।


बैठक में चेयरपर्सन बलजिंद्र कैर, उपप्रधान सर्वजीत कौर, नपा सचिव महावीर सिंह, एमई सुमेर सिंह, पार्षद विनोद जग्गा, ईशा नापा, किरतपाल कौर, हरजिंद्र सोनी, जगराज सिंह, बबीता गर्ग, ममता सिगला, गुरप्रीत गौरा, सुरेंद्र सिंह, ममता गर्ग, विनोद मौजूद थे।

स्विमिंग पूल में नांव छोड़ी जाएगी, चारों तरफ लगाए जाएंगे झूले

बैठक में बुढलाडा रोड स्थित शहीद दवेंद्र सिंह पार्क के पीछे करीब 500 साल पुराने जोहड़ की तीन एकड़ जगह में नगर पालिका एक करोड रुपये से जोहड़ का कायाकल्प कर स्विमिंग पूल बनाएगी। रतिया आबाद होने के समय पशुओं के लिए जोहड़ बनाया गया था, लेकिन अब वह शहर के बीच आने के बाद इस्तेमाल में नहीं है पहले वह पंचायत के अधीन था, लेकिन नपा बनने के बाद वह नगर पालिका के अधीन हो गया। जोहड़ की जगह शहर से काफी नीची है वहां मिट्टी डलवाई जाती है तो करीब डेढ़ करोड़ रुपये खर्च होगें। इसी को लेकर स्विमिंग पूल बनाने का निर्णय लिया। स्विमिंग पूल में नांव छोड़ी जाएगी। चारों तरफ झूले, फुटपाथ, लाइटिंग व लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगेगी।

नपा करेगी जगह की निशानदेही

बैठक में फैसला लिया कि पूरे शहर व आसपास नपा की जगह की निशानदेही करवा कर उसे तार व दीवारों से कवर किया जाएगा। इस पर 50 लाख रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा 15 लाख रुपये से श्मशान घाट वाली गली के निर्माण, 5 लाख रुपये से स्ट्रीट लाइट, 10 कर्मचारियों के क्वार्टरों की मरम्मत, 50 लाख रुपये की लागत से भगत सिंह चौक से अग्रवाल धर्मशाला तक इंटरलॉक रोड बनाने का निर्णय लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना