पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:विधायक ने किसानों काे कार्रवाई का भरोसा दे बिजली घर के सामने धरने को समाप्त करवाया

जाखलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जाखल के बिजली घर में सात दिन से धरना दे रहे थे किसान, एसडीओ काे सस्पेंड करने की मांग

जाखल के बिजली घर में 7 दिनों से धरना दे रहे किसानों के बीच सोमवार शाम हल्का विधायक देवेंद्र सिंह बबली पहुंचे। उन्होंने किसानों की शिकायतों को सुनते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि किसी भी किसान के साथ कोई भी धक्केशाही एवं नाजायज जुर्माना नहीं होने दिया जाएगा। भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसान अपनी शिकायत उन्हें दे जिसे तुरंत प्रभाव से उच्च अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा व उनकी समस्या का निवारण करवाया जाएगा। अगर इसके बाद भी किसानों की समस्या का हल नहीं होता है तो वह स्वयं धरने पर आकर बैठने के लिए तैयार होंगे। हल्का विधायक के इस आश्वासन पर धरना दे रहे किसान शांत हुए व उन्होंने अपना धरना समाप्त कर दिया। हालांकि इससे पहले दोपहर को टोहाना एसडीएम नवीन कुमार, डीएसपी बिकर सिंह भी किसानों के बीच पहुंच कर किसानों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। हल्का विधायक के समक्ष किसानों ने बिजली निगम अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। किसानों ने जाखल एसडीओ को सस्पेंड करने की भी मांग की। बबली ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि कार्रवाई हो रही है। जिस जिस किसान के साथ जो भी गलत हुआ है वह अपनी शिकायत दे। अगर कोई भ्रष्ट अधिकारी आपके साथ गलत करता है आपका काम नहीं करता तो उसका शपथ पत्र दें। भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी। किसी भी किसान को ना डरने की जरूरत है ना दबने की जरूरत है।

अगर मजबूरी हुई तो मैं खुद यहां पर आप लोगों के बीच आकर लड़ाई लडूंगा। इस काम में अधिकारियों पर पूरा दबाव बना हुआ है। वह काम कर रहे हैं। विभाग के अंदर भी दाल में काला है। कुछ अधिकारी पूरे विभाग को बदनाम करने पर तुले हुए हैं। लेकिन ऐसे विभागीय अधिकारियों के खिलाफ एक मुहिम चलानी पड़ेगी सभी लोगों को एकजुट होकर लड़ाई लडऩी पड़ेगी। इस मौके पर प्रेम सिधानी, अमित, गुरचरण सिंह, बिंद्र सिंह, गुरदीप पूनिया, जगजीत, साधनवास से गुरदित्त, भजन, जसवीर, नडैल से गोरा, मोहित, तलवाड़ा से गुरतेज, पंजाब, प्रीतपाल व तलवाड़ी से उत्तम, रामपाल, धर्मवीर, विक्रम, राजेश, नायब, मंगत राम, गेजा राम आदि माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें