डीसी के नाम सौंपा मांग पत्र:बीघड़ के युवाओं ने की गांव में लाइब्रेरी खोलने व कोचों की नियुक्ति की मांग

फतेहाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला प्रशासन द्वारा नशामुक्ति अभियान चलाकर युवाओं को खेलों और शिक्षा से जोडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन गांव बीघड़ में शिक्षा और खेलों की कोई सुविधा न होने से इस गांव के युवाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर गांव के युवा रवि कुमार और राहुल की अध्यक्षता में जनवादी नौजवान सभा के बैनर तले फतेहाबाद में उपायुक्त से मिलने पहुंचे। इन युवाओं ने नगराधीश को उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपकर गांव में लाइब्रेरी की व्यवस्था करने और गांव के युवाओं के लिए वॉलीबाल व फुटबाल के कोच की व्यवस्था करने की मांग की।

नौजवान सभा से नवीन की अध्यक्षता में फतेहाबाद पहुंचे गांव बीघड़ के युवाओं ने कहा कि गांव में काफी संख्या में नौजवान व विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं वहीं काफी छात्र गांव के स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं लेकिन गांव में विद्यार्थियों के लिए इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए लाइब्रेरी की कोई व्यवस्था नहीं है।

इस कारण युवाओं को पढऩे के लिए फतेहाबाद आना पड़ता है जिससे उन्हें काफी परेशानियों से जूझना पड़ता है। इसके अलावा गांव के खेल मैदान में काफी युवा शाम के समय खेलने के लिए आते हैं। लेकिन वहां कोई कोच की व्यवस्था नहीं है। इस अवसर पर रवि बीघड़, रवि वर्मा, महेन्द्र, अजय बैनीवाल, राकेश कटारिया, राहुल, अशोक, कमल कुमार, रवि बैनीवाल, संदीप जांगड़ा, अंकित सिहाग, विनोद, सुनील बीघड़, राहुल मुढ़ाई, शाहनवाज मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...