पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलाव:ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी से डीएचबीवीएन के 150 जेई, 100 यूडीसी और 200 से ज्यादा एलडीसी के तबादले, नारेबाजी कर किया विरोध

फतेहाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली निगम की ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत डीएचबीवीएन के अधीन आने वाले जिलों से 150 जेई, 100 यूडीसी व 200 एलडीसी की ट्रांसफर हुई है। इसमें किसी को जिले से बाहर का स्टेशन मिला है तो किसी का सब डिवीजन ऑफिस बदला है। ऑनलाइन ट्रांसफर होने के बाद से बिजली निगम के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बिजली कर्मचारी संगठन इस पॉलिसी को गलत बताकर आंदोलन कर रहे हैं। संगठनों का कहना है कि इस पॉलिसी में काफी कमियां हैं, जिसे दुरुस्त किए बगैर ही ट्रांसफर कर दिए गए। इस कारण वह इनका विरोध कर रहे हैं।

इन जिलों के जेई व क्लर्क बदले गए

डीएचबीवीएन के तहत फतेहाबाद के अलावा हिसार, सिरसा, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, गुरुग्राम व रेवाड़ी के जेई व कर्मचारियों के तबादले हुए हैं। इनमें से कुछ कर्मचारियों को सर्कल स्तर पर इधर-उधर भेजा गया है तो किसी का सब डिवीजन स्तर पर ट्रांसफर किया गया है। एक साथ इतने बड़े स्तर पर ट्रांसफर पहली बार देखे गए हैं। ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया के चलते यह ट्रांसफर हुए हैं। इसमें तबादलों की बात करें तो टोहाना में कार्यरत कर्मचारी को हांसी भेजा गया है, तो फतेहाबाद के क्लर्कों को सिरसा सर्कल में ट्रांसफर किया गया है। इसी तरह से ग्रुरुग्राम से रेवाड़ी, भिवानी से चरखी दादरी आदि के कर्मचारियों को एक दूसरे जिले में भेजा गया है।

8-10 साल से एक जगह बैठे थे कर्मचारी

जेई के तबादले फिर भी कभी कभार होते रहते हैं, लेकिन क्लर्कों के तबादले एक साथ नहीं हुए हैं। ऑनलाइन ट्रांसफर से जिन कर्मचारियों के तबादले हुए हैं, उनमें से काफी कर्मचारी 8-10 साल से एक ही जगह पर जमे हुए थे। अब इन कर्मचारियों को जिला स्तर पर इधर-उधर भेजा गया है।

पोस्ट ब्लॉकेज दिखा किए तबादले

कर्मचारी संगठनों की मानें तो निगम ने यह तबादले गलत तरीके से किए हैं। प्रबंधन व यूनियन पदाधिकारियों के बीच कई बातें तय हुई थी, जिसे दरकिनार कर दिया गया है। ऐसे में कर्मचारी संगठन धरने प्रदर्शन कर रहे हैं।

तबादले सामान्य प्रक्रिया है: एसई

तबादले सामान्य प्रक्रिया है। उच्च प्रबंधन का फैसला है। सारी प्रक्रिया ऑनलाइन है, जिस तरह के ऑप्शन भरे गए होंगे, उस हिसाब से स्टेशन मिले हैं। - एमएल रोहिल्ला, एसई, बिजली निगम फतेहाबाद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें