फतेहाबाद में बरसात के साथ गिरे ओले:हरियाणा के कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज, कहीं पर बारिश तो कुछ जगहों पर खिली घूप

फतेहाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के कई जिलों में रविवार को मौसम में बदलाव दिखा। दोपहर को सिरसा में हल्की बरसात हुई, वहीं फतेहाबाद में बारिश के साथ कुछ क्षेत्रों में ओले भी गिरे। पानीपत, सोनीपत की तरफ तेज धूप खिली रही। हालांकि मौसम में अब दिनों दिन ठंडक बढ़ती जा रही है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर भी यहां दिखने लगा है।

हरियाणा के फतेहाबाद में रविवार को सर्दी की पहली बारिश के बाद तापमान में काफी गिरावट आई। यहां दोपहर को अचानक मौसम खराब हो गया और इसके बाद आधे घंटे तक झमाझम बारिश का दौर चला। यहां भूना और घागड़ क्षेत्र में ओले भी गिरे। ओलावृष्टि से किसान चिंतित रहे। बरसात से सरसों और अगेती गेहूं की फसल में फायदा बताया जा रहा है, वहीं ओले से नवजात पौधों के खराब होने का खतरा भी है।

फतेहाबाद में गिर रही बूंदे।
फतेहाबाद में गिर रही बूंदे।

सिरसा में भी दोपहर साढ़े 12 बजे अचानक से मौसम बदल गया। आसमान में बादल घिर आए और कुछ देर बाद बरसात हुई। इसके आधे घंटे बाद फतेहाबाद में मौसम बदला था। हालांकि मौसम विभाग ने 6 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के चलते अच्छी बरसात की चेतावनी दी थी, लेकिन हरियाणा में इसका ज्यादा प्रभाव नहीं दिखा।

फतेहाबाद में आज हुई भारी सर्दी के मौसम की पहली बारिश है। जिसके चलते तापमान में भी गिरावट आई और आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। किसान राजकुमार ने बताया कि बारिश के कारण किसानों को फायदा होगा। वहीं जिन गांव में ओलावृष्टि हुई है,उससे भी फसल को कुछ अधिक नुकसान नहीं होगा।