पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीएमसी का निरीक्षण:दमकल केंद्र में चारपाई बिछा लेटे मिले कर्मी वहीं नप में 15 गैर हाजिर

फतेहाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएमसी समवर्तक सिंह मुख्य डंपिंग प्वाइंट का निरीक्षण करते हुए। - Dainik Bhaskar
डीएमसी समवर्तक सिंह मुख्य डंपिंग प्वाइंट का निरीक्षण करते हुए।
  • डंपिंग प्वाइंट का भी किया निरीक्षण, बिजली मीटर लगने के बाद कचरा निस्तारण का काम शुरू

डीएमसी सम्वर्तक सिंह ने नगर परिषद कार्यालय में मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान ऑफिस से कई कर्मचारी नदारद मिले। जिस पर डीएमसी ने हाजिरी रजिस्टर व मूवमेंट रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया। यहीं नहीं दमकल विभाग में कर्मचारी चारपाई पर लेटे हुए मिले। डीएमसी ने ऑफिस में न मिलने वाले करीब 15 कर्मचारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। नगर परिषद में निरीक्षण के बाद डीएमसी समवर्तक सिंह मुख्य डंपिंग प्वाइंट पर भी पहुंचे। जहां कूड़ा डालने के लिए जगह न होने की समस्या को लेकर अधिकारियों से बात की।

डीएमसी के आदेशों के बाद तुरंत वहां बिजली मीटर लगा दिया गया। जिससे कूड़े का निस्तारण करने के लिए ठेकेदार मशीन शुरू कर सके। नगर परिषद के बारे में आए दिन डीएमसी सम्वर्तक सिंह को लापरवाही बरतने की शिकायत मिल रही थी।

दमकल केंद्र में नहीं मिली सफाई व्यवस्था

डीएमसी निरीक्षण के दौरान दमकल केंद्र में पहुंचे वहां कर्मचारी चारपाई बिछा कर लेटे हुए थे। वहां पर सफाई व्यवस्था भी वहां पर दुरुस्त नहीं मिली। इस पर डीएमसी ने कर्मचारियों को लताड़ लगाई और ऑफिसर को लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों की रिपोर्ट मांगी।

नप में नदारद मिले कई कर्मचारी

डीएमसी सम्वर्तक सिंह में सबसे पहले जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र शाखा में पहुंचे। जहां कर्मचारियों से फाइलों की पेंडेंसी के बारे में पूछा। इसके बाद सीएसआई ब्रांच में भी गए। इस दौरान उन्हें कई कर्मचारी कार्यालय से नदारद मिले।

मूवमेंट रजिस्ट्रर में नहीं मिली कोई भी एंट्री

डीएमसी जब एक्सईएन कार्यालय की बिल्डिंग में पहुंचे तो वहां हाजिरी व मूवमेंट रजिस्टर कब्जे में ले लिया। जो कर्मचारी कार्यालय में नहीं थे, उनकी मूवमेंट बारे रजिस्ट्रर में भी कोई एंट्री नहीं थी। एक्सईएन के अलावा अन्य कोई नहीं मिला। डीएमसी ने एक्सईएन को आदेश दिए कि वह टैक्स ब्रांच के जहां पुराने रजिस्टर रखे हुए हैं, उसे खाली कराकर उसकी जगह उनका ऑफिस बनाया जाए।

डीएसमी ने कहा -मूवमेंट रजिस्टर कब्जे में लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है

नगर परिषद कर्मचारियों को लेकर कई दिनों से शिकायतें मिल रही थी। इसके चलते निरीक्षण किया। हाजिरी व मूवमेंट रजिस्टर कब्जे में लेने के बाद जांचा तो कई लोगों ने हाजिरी नहीं लगाई हुई थी। वहीं कुछ बिना जानकारी लिखे गायब थे। उन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। दमकल केंद्र में चारपाई पर लेटे हुए कर्मचारी मिले थे। उनसे भी स्पष्टीकरण मांगा जाएगा और उन पर सख्त कार्रवाई होगी।'' -समवर्तक सिंह, डीएमसी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें