पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशे के नुकसान:जागरूकता वर्कशॉप में युवाओं ने ली नशे से दूर रहने की शपथ

फतेहाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिला रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यालय में एक दिवसीय नशा मुक्ति जागरूकता वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें सोसायटी के सचिव नरेश कुमार झांझड़ा ने प्राथमिक सहायता का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओं एवं रेडक्रॉस स्वयंसेवकों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलवाई।

इसके साथ ही नशे जैसी कुरीति को खत्म करने के लिए ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाने के लिए युवाओं से आह्वान किया गया। रेडक्रॉस सचिव नरेश कुमार झाझड़ा ने कहा कि नशा एक ऐसी बुराई है जो हमारे समूल जीवन को नष्ट कर देती है। नशे की लत से पीडि़त व्यक्ति परिवार से साथ-साथ समाज पर बोझ बन जाता है। आज के समय में युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा नशे की लत से पीडि़त है।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी का प्रयास है कि नशे से पीडि़त व्यक्तियों का नशा छुड़ाकर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जाएं। नशीली वस्तुओं से व्यक्ति पागल और सुस्त अवस्था में चला जाता है। इस अवसर पर पवन कुमार, प्राथमिक सहायता प्रवक्ता रोहताश कुमार, राकेश कुमार, रामप्रताप, व कृष्ण कुमार मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें